चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर फेरा पानी

Pakistan Plan on Amarnath Yatra: देश में जल्द ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। जहां एक तरफ भगवान शिव के भक्त उनसे मिलने को बेताब हैं। तो वहीं सरहद के पार साजिश रची जा रही है। हालांकि जांच एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा को लेकर पाकिस्तान के प्लान का पर्दाफाश कर दिया है।
04:20 PM Jun 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Amarnath Yatra and Pakistan Terror Operation: भारत में अमरनाथ यात्रा के आगाज से पहले पाकिस्तान में आतंक का गंदा खेल शुरू हो चुका है। पाकिस्तान में अमरनाथ यात्रा के खिलाफ साजिश रची जा रही है। हालांकि भारतीय एजेंसियों ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया है। पाकिस्तान की पोल खुल गई है। पाकिस्तान के बड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा ने लाहौर और बहावलपुर में बैठक बुलाई थी, जिसमें अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर आतंकी हमला करने का खाका तैयार किया गया है।

Advertisement

लाहौर से हथियार भेजने की प्लानिंग

अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान में प्लानिंग चल रही है। हथियारों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचाने के लिए लाहौर और बहावलपुर में भी मीटिंग हुई है। जम्मू-कश्मीर को लेकर लश्कर आतंकी संगठन की एक बड़ी मीटिंग लाहौर में देखने को मिली। इस मीटिंग में लश्कर का नंबर टू आतंकी आमिर अब्दुल रहमान मक्की भी शामिल था। इस मीटिंग का मेन एजेंडा कम से कम 20 M फोर अमेरिकी हथियार को जम्मू-कश्मीर में भेजना बताया जा रहा है। इन हथियारों की मदद से अमरनाथ यात्रा के पूरे रूट पर अलग-अलग जगह आतंकी हमला करने की साजिश रची गई है।

आतंकी एजेंट्स को एक्टिव होने का आदेश

यही नहीं, अमरनाथ यात्रा को लेकर दूसरी मीटिंग बहावलपुर में हुई। इस बैठक का आयोजन पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था। खबरों की मानें तो इस मीटिंग में मुफ्ती अब्दुल रऊफ सहित पाकिस्तानी ISI और ढेरों आतंकियों शामिल थे। मीटिंग के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्करों को पैसा पहुंचाकर एक्टिव होने का निर्देश दिया गया है। साथ में घाटी के अंदर ही नहीं बल्कि जम्मू में भी हथियार पहुंचाकर फिदायीन हमला करने की साजिश रची गई है।

Advertisement

पाकिस्तानी सेना की चेक पोस्ट में आतंकियों को मिलेगी पनाह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान की तरफ से लगातार आतंकियों के कई लॉन्चपैड्स एक्टिव किए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह की लॉन्च पैड्स पाकिस्तान सेना के पोस्ट में बनाए गए हैं और कई ऐसे लॉन्चपैड्स हैं, जहां पर आतंकियों को पाकिस्तानी सेना के पोस्ट पर रखा गया है।

कब शुरू होगी अमरनाथ यात्रा?

बता दें कि 1 जुलाई से जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। इस दौरान लाखों की तादाद में श्रद्धालु भगवान शिव का दर्शन करने पहुंचेंगे। 43 दिन तक चलने वाली ये यात्रा 19 अगस्त को खत्म होगी। यात्रा को लेकर सुरक्षा बलों की व्यवस्था भी चाक चौबंद  है।

यह भी पढ़ें- 3 दिन में 3 आतंकी हमले; घाटी में क्या है आतंकियों का प्लान? 3 चीजों को बना सकते हैं निशाना

Advertisement
Tags :
Amarnath Yatra 2024Jammu Kashmir News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement