खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

माफ कर दीजिए, बहुत बड़ी भूल हो गई; बैकफुट पर आए पंडित प्रदीप मिश्रा, राधा रानी के पैरों में गिर मांगी माफी

Pandit Pradeep Mishra Controversy: पहले शब्दों की मर्यादा भूल गए। विवाद हुआ तो माफी मांगने के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा आज राधा रानी के दरबार में पहुंच गए। उन्होंने राधा रानी के पैरों में गिरकर अपनी शब्दों के लिए माफी मांगी।
03:43 PM Jun 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
Pandit Pradeep Mishra Apology
Advertisement

Pandit Pradeep Mishra Apology: प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर क्षमायाचना की है। टिप्पणी पर विवाद बढ़ने का मामला तूल पकड़ने के बाद आज कथावाचक प्रदीप मिश्रा बरसाना पहुंचे। यहां उन्होंने राधा रानी के दरबार में पहुंचकर क्षमा मांगी। प्रदीप मिश्रा के बयान से बृज के साधु संतों और बृजवासियों में काफी आक्रोश व्याप्त था। वे कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

Advertisement

साधु संतों ने चेतावनी दी थी कि यदि कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगते हैं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसलिए आज राधा रानी के दरबार में भारी के बीच प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी के दर्शन किए और माफी मांगी। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि राधा रानी उन्हें माफ करें, उनसे बहुत बड़ी और भारी भूल हो गई। आगे से वह इस तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे। इसके बाद विवाद के पटाक्षेप हो गया।

यह भी पढ़ें:उद्धव ठाकरे नहीं होंगे MVA के CM फेस; शरद पवार ने बताया कैसे चुनेंगे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री?

राधा रानी के सामने पंडित मिश्रा का बड़ा वादा

सूत्रों के मुताबिक, पंडित प्रदीप मिश्रा आप अपने समर्थकों के साथ बरसाना आए और राधा रानी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन किए। वे दर्शन करते ही राधा रानी के पैरों में गिर गए और माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें शब्दों की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। वह अब अपनी हर कथा में एक बयान देंगे कि उन्होंने राधा रानी के बारे में जो कुछ भी कहा, वह गलत कहा। इसके लिए राधा रानी उन्हें माफ करें। भक्त माफ करें।

Advertisement

बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने पिछले दिनों राधा रानी पर विवादित बयान दिया था। उनका बयान सुनकर श्रद्धालु भड़क गए थे। बीते दिनों ब्रज तीर्थ देवालय न्यास ने महापंचायत करके फैसला लिया था कि अगर पंडित मिश्रा ने माफी नहीं मांगी तो उन्हें ब्रज में, बरसाना में, राधा रानी के मंदिर में घुसने नहीं दिया जाएगा। साथ ही पंडित मिश्रा के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान भी किया और बॉयकॉट करने की मांग की।

यह भी पढ़ें:BJP ने नीतीश कुमार को किया ‘नाराज’? डैमेज कंट्रोल में जुटे सम्राट चौधरी, देखें News24 की स्पेशल रिपोर्ट

पंडित प्रदीप मिश्रा ने क्या दिया था बयान?

पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी के कथावाचन के दौरान उनके पति, ससुराल को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राधा रानी बरसाना की रहने वाली नहीं थी। वे तो गांव रावल की निवासी थी। वे श्रीकृष्ण की रानी भी नहीं थी, क्योंकि कभी भी राधा रानी के पति के रूप में श्रीकृष्ण को नहीं गिना जाता। पंडित मिश्रा ने राधा रानी के ससुराली गांव, पति, सास और ननद का नाम भी बताया था।

यह भी पढ़ें:एक गलती ने छीनी 7 लोगों की जिंदगी; महाराष्ट्र में हाईवे पर हुए हादसे का सच आया सामने, जानें किससे-क्या हुई चूक?

Advertisement
Tags :
controversial statementPandit Pradeep Mishra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement