खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympic 2024: गिफ्ट में मिले फोन की खिलाड़ियों ने लगाई सेल, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत?

Paris Olympic 2024 Samsung Flip Phones Special Edition Price: पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए सैमसंग गैलेक्सी जेड सीरीज के स्पेशल एडिशन फोन खिलाड़ियों को दिए गए थे। वहीं अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ी ये फोन बेच रहे हैं।
09:22 AM Aug 08, 2024 IST | Sakshi Pandey

Paris Olympic 2024 Samsung Flip Phone Auctioned: एक मशहूर शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर सैमसंग फ्लिप फोन की बाढ़ आ गई है। ईबे पर कई लोगों ने सैमसंग फ्लिप फोन के लेटेस्ट ओलंपिक एडिशन की तस्वीरें पोस्ट की हैं। इसकी कीमत 1,010 पाउंड्स यानी 1,07,617 रुपये बताई जा रही है। खास बात ये है कि सारे सैमसंग फ्लिप फोन पेरिस ओलंपिक का लिमिटेड एडिशन हैं। जी हां, ये वही फोन है जो पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को गिफ्ट में दिए गए हैं। वही खिलाड़ी अब ईबे प्लेटफॉर्म पर फोन की नीलामी कर रहे हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

26 साल से ओलंपिक का पार्टनर

दरअसल 1998 में जापान के नागानो में ओलंपिक खेलों का आगाज हुआ था। तभी से सैमसंग कंपनी ओलंपिक की पार्टनर है। सैमसंग और ओलंपिक की पार्टनरशिप को 26 साल हो चुके हैं। इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक खेल की शुरुआत हुई तो सभी एथलीट को एक बैग दिया गया। इस बैग में सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 मोबाइल फोन मौजूद थे। गोल्डन रंग के इस फोन पर ओलंपिक का लोगो भी देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- विनेश संन्यास का अपना फैसला बदले, 2028 ओलंपिक की तैयारी करेः महावीर फोगाट का बड़ा बयान

ब्रैंड न्यू फोन की नीलामी

कई एथलीट ने ओलंपिक की याद में फोन रख लिया है, कई खिलाड़ियों ने इसका इस्तेमाल भी शुरू कर दिया। हालांकि हैरानी तब हुई जब कुछ एथलीट ने फोन को ईबे प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया। एथलीट इस ब्रैंड न्यू फोन को 1,010 पाउंड्स (1,07,617 रुपये) में बेच रहे हैं।

पेरिस ओलंपिक की निशानी

पेरिस ओलंपिक के पूरे सीजन में आपने एथलीट को पोडियम पर इसी फोन से सेल्फी लेते हुए भी देखा होगा। बता दें कि Samsung Galaxy Z Flip 6 फोन ओलंपिक का लिमिटेड एडिशन हैं। ये फोन आम लोगों के लिए मार्केट में उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में अगर आप भी ओलंपिक की निशानी रखना चाहते हैं, तो ये सैमसंग फ्लिप फोन खरीदना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

सैमसंग फ्लिप फोन की बिक्री बढ़ी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग के फ्लिप फोन की बिक्री में 23 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया है। यूके और आयरलैंड में सैमसंग के वाइस प्रेसिडेंट जेम्स किट्टो का कहना है कि यूके के साथ-साथ पूरे यूरोप में Samsung Galaxy Z सीरीज की मांग बढ़ रही है। पेरिस ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए हमने इस सीरीज के कुछ लिमिटेड एडिशन बनाए थे। तकरीबन 17 हजार खिलाड़ियों को ये फोन गिफ्ट किए गए हैं। इससे सैमसंग की बिक्री में और भी ज्यादा बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।

एथलीट क्यों बेच रहे हैं फोन?

कई एथलीट कम पैसों की वजह से भी फोन की नीलामी कर रहे हैं। टीम जीबी (ग्रेट ब्रिटेन) के खिलाड़ी जैक लॉगर का कहना है कि उन्हें हर साल 28,000 पाउंड ही मिलते हैं। इससे वो अपनी ट्रेनिंग पूरी नहीं कर सकते। वहीं फिलिपिंस जैसे देशों को ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने पर 1 लाख पाउंड और प्रॉपर्टी तक दी जाती है।]

यह भी पढ़ें- ‘मां कुश्ती जीत गई, मैं हार गई…’ विनेश फोगाट ने किया संन्यास का ऐलान

Open in App Tags :
Paris Olympic 2024