खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympic में परोसी मछली में निकले कीड़े? एथलीट के आरोप पर कमेटी ने बताई सच्चाई

Paris OIympic 2024 Warms in Fish Food Controversy: पेरिस ओलंपिक शुरुआत से ही किसी ना किसी वजह से चर्चा में है। एक एथलीट ने ओलंपिक में खराब खाना सर्व करने का दावा किया था। हालांकि ओलंपिक कमेटी ने इन दावों को खारिज कर दिया है।
12:26 PM Aug 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
paris olympics 2024
Advertisement

Paris OIympic 2024 Warms in Fish Food Controversy: फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित ओलंपिक गेम्स की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। खेल से लेकर विवाद तक, पेरिस ओलंपिक की हर चीज मीडिया में हेडलाइन बन रही है। कुछ दिन पहले टीम जीबी (ग्रेट ब्रिटेन) के स्विमर एडम पीटी ने ओलंपिक गांव में खराब खाना मिलने का दावा किया था। एडम का आरोप था कि उन्हें कीड़े वाली मछली सर्व की गई। हालांकि खाना परोसने वाली फ्रांसीसी केटरिंग कंपनी सोडेक्सो लाइव ने इन दावों से पूरी तरह इनकार किया है। इसे लेकर कमेटी की रिपोर्ट भी सामने आ गई है।

Advertisement

कमेटी ने की जांच

फ्रांसीसी केटरिंग कंपनी सोडेक्सो लाइव का कहना है कि अगर मछली में सचमुच कीड़े थे तो एडम ने इसकी तस्वीर क्यों नहीं खीची? इन दावों को सच करने के लिए एडम के पास कोई सबूत नहीं है। सोडेक्सो लाइव पर लगे इन आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी के खाने पर सवाल उठाने वाले सभी दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। कमेटी का कहना है कि इन आरोपों को सच साबित करने के लिए कोई सबूत उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat आंदोलन करने को क्यों हुई थीं मजबूर? पहलवानों के यौन शोषण से जुड़ा था केस

एडम का आरोप

हालांकि एडम का कहना है कि उनके अलावा कई अन्य एथलीट ने भी मछली में कीड़े होने की बात कबूली है। एडम ने सोडेक्स लाइव पर पलटवार करते हुए कहा कि पेरिस ओलंपिक विलेज में परोसा गया खाना घटिया था। इसे खाकर कई खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो सकती थी। कई एथलीट्स ने उन्हें बताया कि मछली में सचमुच कीड़े पड़े थे। हालांकि इन दावों को साबित करने के लिए एडम के पास कोई सबूत नहीं है।

Advertisement

कमेटी की राय

कमेटी का कहना है कि नेशनल ओलंपिक कमेटी और IOC ने एक साल की टेस्टिंग के बाद 550 व्यंजनों को खिलाड़ियों के डाइनिंग टेबल पर परोसने की अनुमति दी है। एथलीट की बात को गंभीरता से लेते हुए हमने जांच की। खाने में कोई खराबी नहीं थी। इसके बावजूद नेशनल ओलंपिक कमेटी खाने में बदलाव करने के लिए तैयार है।

पहले भी उठे थे सवाल

बता दें कि सोडेक्स लाइव 2022 में पेरिस ओलंपिक की ऑफिशियर केटरिंग पार्टनर बनी थी। केटरिंग कंपनी के अनुसार पेरिस में मौजूद 15 हजार खिलाड़ियों को हर रोज 40 हजार से ज्यादा प्रकार के व्यंजन परोसे जाते हैं। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब पेरिस ओलंपिक पर सवाल उठे हैं। इससे पहले इटली के तैराब थॉमस सेकोन ओलंपिक गांव में एसी ना होने और शोर शराबे की शिकायत कर चुके हैं। उन्हें पेरिस के पार्क में जमीन पर सोते हुए देखा गया था।

यह भी पढ़ें- अनंत की शादी के बाद मुकेश अंबानी के लिए एक और गुडन्यूज, रिलायंस ने 3 साल में मारी 69 रैंक की उछाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympic 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement