खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Parliament Security Breach Case: दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ा, आरोपी निकला रिटायर्ड DSP का बेटा

Parliament Security Breach Case Latest Update: संसद सुरक्षा चूक मामले में संसद के दोनों सत्र लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामले में 2 युवकों को पकड़ा है।
11:11 AM Dec 21, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Parliament Security Breach Case Latest Update
Advertisement

Parliament Security Breach Case Latest Update: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संसद सुरक्षा मामले में बड़ी कार्रवाई की है। पकडे़ गए आरोपियों से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने 2 युवकों को पकड़ा है। एक युवक साई कृष्णा नामक इंजीनियर है जो कनार्टक के विद्यागिरि का रहने वाला है। वहीं दूसरा उरई जालौन का का अतुल कुलक्षेत्र है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार बेंगलुरू का रहने वाला साई कृष्णा रिटायर्ड पुलिस अधिकारी का बेटा है और पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दिल्ली में पढ़ाई के दौरान वह डी मनोरंजन के संपर्क में आया था। इतना ही नहीं इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान वह साई कृष्णा का रूममेट था।

गुरुवार को खत्म हो रही आरोपियों की रिमांड

पुलिस की माने तो संसद सुरक्षा चूक मामले में पकड़े गए सभी आरोपियों को साथ बैठाकर क्राॅस पूछताछ की गई। पकड़े गए 4 आरोपियों सागर, मनोरंजन, नीलम और अमोद शिंदे की पुलिस रिमांड गुरुवार को खत्म हो रही है। ऐसे में पुलिस आज उन्हें एक बार फिर कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि 13 दिसंबर को संसद हमले की 22वीं बरसी पर भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा से विजिटर्स पास लेकर लोकसभा में पहुंचे थे। इसके बाद सागर शर्मा और डी मनोरंजन जूतों में कनस्तर छिपा कर लोकसभा की विजिटर्स गैलरी में पहुंचे और सदन में पीला धुआं छोड़ दिया।

Advertisement

कहां तक पहुंची जांच

मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। अब तक इस मामले में पुलिस अमोल शिंदे, डी मनोरंजन, नीलम, सागर शर्मा, विक्की, ललित झा और महेश कुमावत समेत 7 आरोपियों को पकड़ चुकी है। वहीं सुरक्षा चूक मामले में लापरवाही के चलते 8 सुरक्षा अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं। सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी फिलहाल जांच की निगरानी कर रहे हैं। पिछले दिनों पुलिस ने राजस्थान के कुचामन से आरोपियों के जले मोबाइल भी बरामद किए थे।

 

(bluesky-education.com)

Advertisement
Tags :
Parliament security breach caseparliament security breach latest news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement