होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भाजपा सांसद से पूछताछ क्यों नहीं? कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने संसद सुरक्षा चूक की जांच पर खड़े किये सवाल

Parliament Security Breach Update:संसद सुरक्षा चूक मामले में सियासत चरम पर है। इस बीच कांग्रेस ने संसद की पुरानी इमारत के सेंट्रल हाॅल में संसदीय दल की बैठक बुलाई। बैठक को सोनिया गांधी ने संबोधित किया।
12:30 PM Dec 20, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Parliament Security Breach Update
Advertisement

Parliament Security Breach Update: संसद के शीतकालीन सत्र में 141 सांसदों के निलंबन का मुद्दा देश में सुर्खियां बटोर रहा है। कांग्रेस ने संसद सुरक्षा चूक मामले को लेकर अगली रणनीति तय करने के लिए आज संसदीय दल की बैठक बुलाई। बैठक में कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में कभी भी सांसदों को निलंबित नहीं किया गया। मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है।

Advertisement

सोनिया ने आगे कहा कि 13 दिसंबर को जो कुछ हुआ वो स्वीकार्य नहीं है। इस मुद्दे पर पीएम का बयान घटना के 4 दिन बाद आया। इससे पहले इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में सांसदों के सस्पेंशन का मुद्दा भी उठा था। सभी विपक्षी दलों ने इनकी निंदा की थी।

जयराम रमेश ने पूछा ये सवाल

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि लोकसभा में सुरक्षा चूक मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। घटना को हुए पूरा एक सप्ताह बीत गया है। पीएम,गृह मंत्री और लोकसभा स्पीकर कह रहे हैं जांच शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि जांच शुरू होने के 7 दिन बाद भी जांच समिति ने भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा से पूछताछ क्यों नहीं हुई? उनके पास से ही 2 युवकों ने लोकसभा में प्रवेश किया था।

Advertisement

जयराम रमेश ने कहा कि संसद में सुरक्षा चूक मामले को लेकर विपक्ष गृह मंत्री के बयान की मांग कर रहा था। ऐसे में 141 सांसदों को निलंबित करना किसी भी तरह से ठीक नहीं है। रमेश ने कहा कि आरोपियों पर यूएपीए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

यह है मामला

बता दें 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी थी। इस दौरान 2 युवक भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के द्वारा जारी किए गए विजिटर्स पास के जरिये पहले लोकसभा की विजिटर्स गैलरी में पहुंचे और इसके बाद सदन में कूद गए। वहां एक ने अपने जूते में से कनस्तर निकाला और पीला धुआं छोड़ दिया। मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। फिलहाल मामले में पुलिस 7 आरोपियों को पकड़ चुकी है। वहीं सुरक्षा में लापरवाही के चलते 7 अधिकारियों को भी नौकरी से निकाल दिया गया है।

(newenglandtours.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP MP Pratap SimhacongressJairam Rameshlok sabhaParliament Security Breach
Advertisement
Advertisement