चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'उद्धव ठाकरे ने क्यों दिया भाजपा को धोखा' News 24 से खास बातचीत में पीयूष गोयल ने बताया सच

Piyush Goyal Exclusive Interview : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने News 24 की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद से खास बातचीत में उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा बयान दिया है।
11:01 PM Apr 30, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Piyush Goyal Exclusive Interview : देश में लोकसभा चुनाव 2024 की सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो गई है। राजनीतिक दलों का विशेष फोकस तीसरे चरण पर है। केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर सीट से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने News 24 की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद से विशेष बातचीत की। इस दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हमें धोखा दिया, उन्हें सीएम बनने का लालच था, इसलिए वो जाकर कांग्रेस की गोद में बैठ गए। उन्हें तो हमारे नाम पर वोट मिला था।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के प्रति जितनी वफादार है, शायद ही कोई होगा। 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भी भाजपा ने अपने सहयोगियों को कैबिनेट में जगह दी। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ही कहा गया था कि देवेंद्र फडणवीस के नाम पर यह चुनाव लड़ा जा रहा है।

यह भी पढे़ं : कौन हैं यामिनी जाधव? शिंदे की सेना ने दक्षिण मुंबई से बनाया उम्मीदवार

Advertisement

देवेंद्र फणडवीस के नाम पर लड़ा गया था महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री समेत कई नेताओं ने बार-बार कहा था कि 2019 का विधानसभा चुनाव देवेंद्र फणडवीस के चेहरे पर लड़ा जा रहा है। भाजपा ने नहीं, बल्कि उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की लालच में धोखा दिया। लोकसभा चुनाव एवं विधानसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे ने भाजपा के नाम पर वोट लिया और फिर अलायंस तोड़कर कांग्रेस की गोद में जाकर बैठक गए।

यह भी पढे़ं : ‘वोटों का जिहाद करो…’, कौन हैं मारिया आलम खान? जिनके विवादित बयान पर भड़की बीजेपी

भ्रष्टाचारियों के साथ गठबंधन कर रहे उद्धव ठाकरे : पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने आगे कहा कि बाला साहेब ठाकरे ने कहा था कि मैं पार्टी बंद कर दूंगा, लेकिन कभी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करूंगा। बाला साहेब ठाकरे को बहुत ठेस पहुंची होगी, जब उन्होंने देखा होगा कि कैसे उद्धव ठाकरे ने उनके सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा दीं। इसलिए शिवसेना के अधिकांश विधायकों और सांसदों ने तय किया कि हमें शिवसेना को बचा कर रखना है। आज वे तृष्टिकरण की राजनीति में पड़ गए हैं और भ्रष्टाचारियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Anurradha Prasadlok sabha election 2024Piyush Goyal
Advertisement
Advertisement