खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM Modi International Award: प्रधानमंत्री मोदी को अब तक 6 इस्लामिक देशों ने दिया 'सर्वोच्च सम्मान' यहां देखें पूरी List

08:10 AM Jun 26, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

PM Modi International Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया। ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ मिस्र का सर्वोच्च राजकीय सम्मान है।

Advertisement

बताया गया है कि सीएम मोदी को यह सम्मान दोनों देशों की द्विपक्षीय बैठक से पहले दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ष 2014 में पदभार संभालने के बाद से पीएम मोदी को यह 13वां अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

इन देशों ने किया दिए अपने सर्वोच्च सम्मान

जून 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को मिस्र (मुस्लिम कंट्री) के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया।

मई 2023: कंपेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगोहु, पापुआ न्यू गिनी को प्रशांत द्वीप देशों की एकता के लिए समर्थन देने और ग्लोबल साउथ के लिए नेतृत्व करने के लिए सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Advertisement

मई 2023: कंपेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी, पीएम मोदी को वैश्विक नेतृत्व की मान्यता में फिजी का सर्वोच्च सम्मान दिया गया।

मई 2023: पलाऊ गणराज्य द्वारा एबाकल पुरस्कार, पापुआ न्यू गिनी की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी को पलाऊ गणराज्य के राष्ट्रपति सुरंगेल एस. व्हिप्स, जूनियर की ओर से एबाकल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

दिसंबर 2021: ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो: भूटान ने पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान, ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से सम्मानित किया है।

2020: अमेरिकी सरकार की ओर से लीजन ऑफ मेरिट (संयुक्त राज्य सशस्त्र बलों का पुरस्कार जो उत्कृष्ट सेवाओं और उपलब्धियों के प्रदर्शन में असाधारण सराहनीय आचरण के लिए) दिया जाता है।

2019: पुनर्जागरण के राजा हमाद आदेश (यह बहरीन (मुस्लिम कंट्री) आदेश – प्रथम श्रेणी खाड़ी देश की ओर से एक शीर्ष सम्मान है)

2019: निशान इज्जुद्दीन के विशिष्ट नियम का आदेश (विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को दिया जाने वाला मालदीव (मुस्लिम कंट्री) का सर्वोच्च सम्मान)

2019: ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू पुरस्कार (रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान)

2019: ऑर्डर ऑफ जायद अवार्ड (संयुक्त अरब अमीरात (मुस्लिम कंट्री) का सर्वोच्च नागरिक सम्मान)

2018: ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलिस्तीन (मुस्लिम कंट्री) पुरस्कार (विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को दिया जाने वाला फिलिस्तीन का सर्वोच्च सम्मान)

2016: गाजी अमीर अमानुल्लाह खान का राज्य आदेश (अफगानिस्तान (मुस्लिम कंट्री) का सर्वोच्च नागरिक सम्मान)

2016: अब्दुलअजीज अल सऊद का आदेश (गैर-मुस्लिम गणमान्य व्यक्तियों को दिया जाने वाला सऊदी अरब (मुस्लिम कंट्री) का सर्वोच्च सम्मान)

संगठनों/फाउंडेशनों की ओर से दिए गए पुरस्कार

2021: कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स CERA की ओर से वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार (यह पुरस्कार वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के भविष्य के प्रति नेतृत्व की प्रतिबद्धता को मान्यता देता है)

2019: स्वच्छ भारत अभियान-2019 के लिए बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर पुरस्कार

2018: चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवार्ड (संयुक्त राष्ट्र का सर्वोच्च पर्यावरण सम्मान)

2018: सियोल शांति पुरस्कार (सियोल शांति पुरस्कार सांस्कृतिक फाउंडेशन की ओर से उन व्यक्तियों को द्विवार्षिक रूप से सम्मानित किया जाता है, जिन्होंने मानव जाति के सद्भाव, राष्ट्रों के बीच मेल-मिलाप और विश्व शांति में योगदान के माध्यम से अपनी पहचान बनाई है)

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Valium)

Advertisement
Tags :
International AwardInternational Award to ModiOrder of The NilePM Modi in EgyptPM Modi International Award
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement