चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गर्मजोशी से पीएम मोदी-राहुल गांधी ने मिलाया हाथ, ओम बिरला को आसन तक लेकर गए, Video

PM Modi Rahul Gandhi Shook Hands Video: ओम बिरला के स्पीकर नियुक्त होने के बाद पीएम मोदी और राहुल गांधी उन्हें आसन तक लेकर गए। इससे पहले दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया। वहीं दोनों नेताओं ने उन्हें स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी।
12:22 PM Jun 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पीएम मोदी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी
Advertisement

PM Modi Rahul Gandhi Shook Hands Video: 18वीं लोकसभा के स्पीकर पद के लिए हुए चुनाव में एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला को ध्वनिमत से चुन लिया गया। चुने जाने के बाद पीएम मोदी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी उन्हें आसन तक लेकर गए। इस दौरान राहुल गांधी और पीएम मोदी ने हाथ मिलाया और एक दूसरे का अभिवादन किया।

Advertisement

ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने के बाद पीएम मोदी उनको पूरे सदन की ओर से बधाई दी। उन्होंने कहा कि बड़े सम्मान की बात है कि आप 5 साल स्पीकर के तौर पर पूरा करने के बाद दूसरी बार स्पीकर पद के लिए चुने गए हैं। हमें अगले 5 साल तक इसी तरह आपका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। आपकी मीठी-मीठी मुस्कान हमें उत्साहित करती रहेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि जो काम आजादी के 70 साल में नहीं हुए, वो आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव कर दिखाया है। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में कई पड़ाव आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब हमें मील के पत्थर स्थापित करने का अवसर मिलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि 17वीं लोकसभा की उपलब्धियों पर देश को गर्व होगा।

विपक्ष की ओर सदन चलाने में पूरा सहयोग मिलेगा- राहुल गांधी

पीएम मोदी के बाद नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी उनको बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं आपको पूरे विपक्ष और इंडिया ब्लाॅक की ओर से बधाई देना चाहता हूं। यह सदन भारत के लोगों का नेतृत्व करता है और आप उस आवाज के अंतिम निर्णायक हैं। सरकार के पास शक्ति है लेकिन विपक्ष भारत के लोगों की आवाज का नेतृत्व करता है। हम चाहते हैं कि सदन अच्छी तरह से चले इसके लिए जो भी सहयोग विपक्ष की ओर से वह आपको मिलेगा।

Advertisement

इस बार निष्कासन जैसी कार्रवाई नहीं होगी-अखिलेश यादव

राहुल गांधी के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि जिस पद पर आप बैठे हैं वहां से गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं। बिना भेदभाव के यह सदन आगे बढ़ेगा। आप लोकसभा अध्यक्ष के तौर सभी को बराबर मौका देंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि पिछली बार कि तरह इस बार निष्कासन जैसी कार्रवाई नहीं होगी।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Speaker Election: 20 साल से नहीं हारे कोई चुनाव..इस बार भी नहीं टूटा र‍िकॉर्ड; जानें ओम ब‍िरला का स‍ियासी सफर

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने किया फोन, तो मान गईं ममता, के. सुरेश के समर्थन में वोटिंग करेंगे TMC सांसद

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Speaker Election 2024Om BirlaPM ModiRahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement