चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM Modi Speech: 'उनकी पीढ़ियों के लोग नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखते?' PM मोदी का बड़ा हमला

03:37 PM Feb 09, 2023 IST | Gyanendra Sharma
PM Modi
Advertisement

PM Modi Speech: लोकसभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। पीएम के स्पीच शुरू होते ही विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि पीएम ने अपना भाषण जारी रखा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और परिवारवाद का आरोप लगाया।

Advertisement

नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखते?

उन्होंने कहा कि एक परिवार के नाम पर ही 600 योजनाएं थीं, नेहरू का नाम न लेने पर आहत हो जाते हैं कुछ लोग। फिर भी मेरा यह सवाल है कि उनकी पीढ़ियों के लोग नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखते, क्या शर्म है। देश के पहले पीएम रहे हैं। हम तो उनका नाम लेंगे ही, लेकिन उनकी ही पीढ़ियां नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखती हैं।

और पढ़िए – अब खिलाड़ी सीधे बनेंगे ग्रेड-वन के अफसर, नहीं देना पड़ेगा इंटरव्यू, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पर आरोप लगते हैं कि हम राज्यों को परेशान कर रहे हैं लेकिन मैं भी सीएम रहा हूं तो जानता हूं कि संघवाद का क्या महत्व है।जो विपक्ष में बैठे हैं उन्होंने राज्य के अधिकारों क हनन किया है। कुल 90 बार चुनी हुई सरकार को गिराया। अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया। इंदिरा गांधी ने 50 बार अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल किया।

Advertisement

देश बार-बार कांग्रेस को नकार रहा है: PM मोदी

पीएम कहा कि हम देश को विकास का एक ऐसा मॉडल दे रहे हैं जिसमें हित धारकों को उसके सभी अधिकार मिलें। देश बार-बार कांग्रेस को नकार रहा है लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रही है। जनता न केवल उनको देख रही है बल्कि सजा भी दे रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक ऐसी कार्य संस्कृति को लेकर आए हैं जो देश में मेरा-तेरा, अपना-पराया जैसे सभी भेदों को मिटाने वाली है। यह तुष्टिकरण की आशंकाओं को समाप्त कर देता है।
प्रधानमंत्री ने कहा- हमारी सरकार ने सैनिक स्कूलों में भी लड़कियों के प्रवेश को मंजूरी दी।

और पढ़िए – गहलोत सरकार के खिलाफ BJP अल्पसंख्यक मोर्चा ने निकाला मार्च, पूनियां बोले- 2023 में बदलेगी सत्ता

सियाचिन में भी जब देश की बेटी तैनात होती है तो गर्व होता है: PM मोदी

पीएम ने कहा- आज सियाचिन में भी जब देश की बेटी तैनात होती है तो गर्व होता है। उन्होंने कहा कि स्कीमों का जिक्र करते हुए कहा कि आज बेटियों की जन्मदर में इजाफा हुआ है। बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ स्कीम की वजह से ऐसा हुआ है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 110 ऐसे आकांक्षी जिले जहां बहुल संख्या आदिवासी की है उन्हें योजनाओं का सीधा लाभ मिला है। यहां के शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया गया। बजट में शेड्यूल ट्राइब कंपोनेंट फंड के तहत 2014 के पहले की तुलना में 5 गुना अधिक वृद्धि हुई है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(tntechoracle)

Advertisement
Tags :
PM Modipm modi in parliament todaypm modi live todaypm modi rajya sabhapm modi rajya sabha todaypm modi speech today
Advertisement
Advertisement