खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'खाड़ी देशों में बढ़ा भारतीयों का सम्मान...यही मोदी की गारंटी' पढ़ें पीएम की केरल जनसभा की 5 बड़ी बातें

Kerala Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केरल के पलक्कड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वामपंथी दलों और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
02:23 PM Apr 15, 2024 IST | Amit Kumar
केरल के पलक्कड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.
Advertisement

PM Modi Kerala Rally Speech: पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज केरल और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। यहां वे चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही रोड शो भी करेंगे। इसी क्रम में वे सबसे पहले केरल के पलक्कड़ पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस और राहुल गांधी रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युवराज के लिए यूपी की खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है। इसलिए अब उन्होंने केरल को अपना नया ठिकाना बनाया है। आइये जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें।

Advertisement

1. पीएम ने कहा कि कांग्रेस वाले वामपंथियों को आतंकी कहते हैं, लेकिन ये लोग दिल्ली में एक ही थाली में खाना खाते हैं। तमिलनाडु में दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन केरल में अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम ने वामपंथी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां पर इनका शासन होता है वहां कुछ भी बाकी नहीं रहता कुछ भी सही नहीं होता। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने ने एक प्रतिबंधित संगठन के राजनीतिक विंग के साथ पिछले दरवाजे से समझौता किया है। कांग्रेस के युवराज केरल की जनता से वोट तो मांगेंगे लेकिन आपके मुद्दों पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे।

2. पीएम ने अपनी सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना के तहत केरल के 70 लाख से अधिक लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिली। अब हमने हमारे संकल्प पत्र में कहा कि 70 साल से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत लाभ दिया जाएगा। यही मोदी की गारंटी है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने विदेशों में भारत की छवि को कमजोर कर दिया था। भाजपा की सरकार ने देश को मजबूत बनाया है।

Advertisement

3. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज खाड़ी देशों में भारतीयों को सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है। पिछले 10 साल में जो हुआ वह तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है। केरल सरकार जल जीवन मिशन की योजना को चलने नहीं दे रही है। वह इस योजना में भ्रष्टाचार की तलाश कर रही है। आज केरल के घरों में पीने के पानी का संकट है। यह वामपंथी सरकार की विफलता का जीता जागता उदाहरण है।

4. पीएम मोदी ने लेफ्ट की विजयन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट को भी रोकना चाहते हैं। कुरुवन्नूल को-ऑपरेटिव स्कैम लूट का नया माॅडल है। बैंक में गरीबों ने जीवन भर की सारी जमा पूंजी जमा कराई थी उसी बैंक को लेफ्ट वालों ने कंगाल कर दिया। ईडी ने इस मामले से जुड़े लोगों की संपत्ति को जब्त किया है। मैं चाहता हूं कि यह सभी पैसा गरीबों में बांट दिया जाए। इसको लेकर हम काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘BJP ने चंदा दो, धंधा लो का खेल खेला…’ संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में सीएम-पुत्र मिलकर कर रहे उगाही

5. पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार पहले भी देश में 17 हजार करोड़ रुपये ऐसे स्कैम पीड़ितों को वापस दिलवा चुकी है। मैं इस घोटाले के पीड़ितों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि उनका पैसा वापस दिलाने में भाजपा सरकार पूरा प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में पूर्वांचली बनाम पूर्वांचली, क्या कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित होंगे कन्हैया?

Advertisement
Tags :
Keralalok sabha election 2024PM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement