पीएम मोदी का मंत्रियों को नया मंत्र, परफॉर्म, रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और इनफॉर्म; बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

Modi Cabinet 3.0: मोदी सरकार 3.0 की पहली मंत्रिपरिषद की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को एक नया मंत्र दिया। परफॉर्म, रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और इनफॉर्म के इस मंत्र को मानकर मोदी सरकार के मंत्री काम करेंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Modi Cabinet 3.0: बुधवार को मोदी सरकार 3.0 की पहली मंत्रिपरिषद की बैठक की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 40 मिनट तक बात की। जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों और सचिवों को उत्साह और दृढ़ विश्वास के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया। इसी के साथ परफॉर्म, रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और इनफॉर्म का नया मंत्र भी दिया। इस मीटिंग में दस साल पूरे होने वाली योजनाओं का जश्न मनाने की योजना पर भी बात की गई।

5 घंटे चली बैठक

पीएम मोदी ने मंत्रिपरिषद की यह बैठक दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में की। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन के एजेंडे पर भी बात की गई। इसके अलावा किसान, महिलाएं, युवा, गरीब लोगों की समस्याओं से जुड़ी समस्याओं पर भी बात हुई। जून में एक बार फिर से मोदी सरकार सत्ता में आई, इसके बाद से जितनी भी नई योजनाएं लाई गईं उनको लोगों तक पहुंचाने के लिए काम करने की सलाह दी गई।

ये भी पढ़ें... PM Modi ने फिर छेड़े UCC के तार, जानें लागू होने के बाद देश में क्या होंगे बदलाव?

परफॉर्म, रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म

प्रधानमंत्री ने बैठक में सरकार के पहले 100 दिनों के एजेंडे पर कितना काम किया गया उसकी जानकारी ली। इसके साथ ही महिलाओं और गरीबों के सामने जो दिक्कतें हैं उनको दूर करने को लेकर भी बात की गई। पीएम ने सोशल मीडिया को लेकर कहा कि यहां हर मुद्दे पर जल्द से जल्द प्रतिक्रियाएं दी जाएं। उन्होंने कहा कि पिछले सालों 10 साल में जिस तेजी से काम किया गया है उसी तेजी के साथ आने वाले समय में भी काम किया जाए। इसके साथ ही पीएम ने मंत्रियों को परफॉर्म, रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और इन्फॉर्म का नारा दिया।

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से नरेद्र मोदी की ये पहली बैठक थी जो 5 घंटे 50 मिनट चली। हालांकि पीएम ने अपनी शपथ के एक दिन बाद ही 10 जून को मंत्रिपरिषद की एक बैठक की थी। जिसमें गरीबों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने पर मुहर लगाई गई थी। इस स्कीम के तहत पिछले 10 साल में 4.21 करोड़ घर पहले ही बनाए जा चुके हैं। योजना में राज्य सरकारें भी आर्थिक मदद देती हैं।

Open in App
Tags :