खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM Modi के X पर हुए 100 मिलियन फॉलोअर्स, दूसरे नंबर पर कौन? देखें पूरी लिस्ट

PM Modi Worlds Most Followed Politician: पीएम नरेंद्र मोदी के एक्स अकाउंट पर 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं। मोदी दुनिया के पहले ऐसे राजनेता बन गए हैं, जिनके नाम ये उपलब्धि दर्ज हुई है। मोदी पहले भी सोशल मीडिया पर अपनी उपलब्धियों को लेकर कई रिकॉर्ड बना चुके हैं।
07:09 PM Jul 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
PM Narendra Modi
Advertisement

PM Narendra Modi on X: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। मोदी दुनिया के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह उपलब्धि रविवार को हासिल की है। वे दुनिया के पहले राजनेता का रिकॉर्ड अपने नाम कर गए हैं, जिनके एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर 100 मिलियन (10 करोड़) फॉलोअर्स हो गए हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘ट्रंप से नफरत करता हूं’, वीडियो में बोला शख्स, दावा- इसी ने चलाई अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर गोली

उनके बाद में यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन का नाम आता है। बाइडेन के एक्स पर 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। तीसरे नंबर की बात की जाए तो नाम आता है पोप फ्रांसिस का। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इनको 18.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। चौथे नंबर पर हैं दुबई के शासक शेख मोहम्मद। जिनके एक्स पर 11.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Advertisement

भारत की अगर बात की जाए तो मोदी के आसपास कोई दूसरा राजनेता नहीं दिखता। लोकसभा में विपक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को एक्स पर 26.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी राहुल से आगे हैं।

यह भी पढ़ें:गोली चलाने वाले का ट्रंप से ही कनेक्शन…अमेरिकी एजेंसियों की जांच में हमलावर को लेकर 5 बड़े खुलासे

उनके एक्स पर 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को एक्स पर 19.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम और एनसीपी पवार गुट के प्रमख शरद पवार को 2.9 मिलियन लोग एक्स पर फॉलो करते हैं। वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के एक्स पर 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें:मणिपुर में CRPF के काफिले पर हमला, जवान का बलिदान; कायराना हरकत के पीछे कौन?

यह भी पढ़ें:हेलीकॉप्टर से बारात लेकर पहुंचा गाजियाबाद का दूध कारोबारी, दुल्हन की विदाई देखने उमड़ी भीड़

Advertisement
Tags :
PM Narender Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement