खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जहरीली शराब पीने से 33 की मौत, 60 अस्पताल में भर्ती; तमिलनाडु सरकार में मचा हड़कंप

Tamil Nadu Poisonous Liquor: शराब पीने के बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी और उन्होंने दम तोड़ना शुरू कर दिया। करीब 33 लोगों की मौत हो गई है और 60 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जांच के आदेश जारी हुए हैं।
07:30 AM Jun 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
शराब पीते ही लोगों की तबियत बिगड़ने लगी थी।
Advertisement

Poisonous Liquor Killed 25 People: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से 33 लोगों की मौत हो गई है और 60 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि ने हादसे पर दुख और संवेदना व्यक्त की। कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर MS प्रशांत ने जिले के सरकारी अस्पताल में जाकर मरीजों से मुलाकात की।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। हादसे के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटनाक्रम को होने से रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। तमिलनाडु के राज्यपाल RN रवि ने भी मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रभावित लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

यह भी पढ़ें:23000 फीट ऊंचाई और घना कोहरा, लैंडिंग के समय जहाज पेड़ से टकराया, रनवे पर बिखरी 47 पैसेंजरों की जली लाशें

अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई, जांच के आदेश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने एक्शन लेते हुए के. कन्नुकुट्टी (49) नामक शख्स को दबोचा है, जिससे 200 लीटर जहरीली शराब मिली। इस शराब में मेथनॉल मिला हुआ है। स्टालिन सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच करने की जिम्मेदारी CB-CID को सौंपी गई है। अपने काम में लापरवाही बरतने पर कल्लाकुरिची के DM श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है।

Advertisement

SP समय सिंह मीना को सस्पेंड करने के आदेश जारी हुए हैं। कल्लकुरिची जिले के पुलिसकर्मियों समेत 9 पुलिस कर्मचारी निलंबित किए गए हैं। सभी पर अपने काम में लापरवाही बरतने के आरोपी हैं। मत्रीं ईवी वेलु और सुब्रमण्यम को मदद के लिए कल्लाकुरिची भेजा गया है। MS प्रशांत अब जिले के नए कलेक्टर और राजथ चतुर्वेदी नए SP होंगे।

यह भी पढ़ें:आइसक्रीम में म‍िली उंगली क‍िसकी? पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा, देखकर चिल्लाने लगी थी मुंबई की डॉक्टर

पैकेट वाली शराब पीने के बाद बिगड़ी तबियत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गत 18 जून को कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम इलाके में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों ने शराब के पैकेट खरीदे थे, लेकिन शराब पीने के बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी। किसी को उल्टियां लगीं तो कोई दस्त से परेशान हुआ। किसी के पेट में भयानक दर्द उठा। आंखों मे जलन होने से परेशान लोग भी अस्पताल पहुंचे।

देखते ही देखते लोगों ने दम तोड़ना शुरू कर दिया। 20 से ज्यादा लोगों को आनन फानन में कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीमार हुए करीब 18 लोगों को पुडुचेरी JIPME और 6 लोगों को सलेम रेफर किया गया, लेकिन लोगों को बचाया नहीं जा सका। इतनी संख्या में बीमार लोगों के अस्पताल पहुंचने से जिलेभर के डॉक्टरों में भी हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें:फ्रूट बेचता था, किडनी बेचने लगा…अब जेल में कटेगी जिंदगी, सुनीता को मिला इंसाफ तो फूट-फूट कर रोई

Advertisement
Tags :
Poisonous liquorpoisonous liquor deathstamil nadu news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement