चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पुंछ आतंकी हमलाः भारतीय सेना ने 2 आतंकियों के स्केच जारी कर घोषित किया 20 लाख इनाम

Poonch Terrorist Attack:  पुंछ में सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबल लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। इस बीच सेना ने 2 पाकिस्तानी आतंकियों के स्कैच जारी कर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।
03:29 PM May 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सेना ने जारी किए स्कैच
Advertisement

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकियों पर सुरक्षाबलों ने 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इस बीच भारतीय सेना हमलावर आतंकियों की तलाश में लगातार क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तान में बैठे आतंकी अबू हमजा के नेतृत्व वाले ग्रुप ने किया था। अधिकारियों की मानें आतंकियों ने यह हमला एके असाॅल्ट राइफलों और अमेरिका में बनी एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों से किया था। बता दें कि पुंछ के सुरनकोट में शनिवार शाम घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया था। इस हमले में 1 जवान शहीद हो गया था वहीं 4 अन्य जवान घायल हो गए थे।

Advertisement

मतदान से पहले भय का माहौल बनाना चाहते हैं आतंकी

काफिले में कुल दो वाहन थे जिसमें एक सेना का वाहन था और दूसरा भारतीय वायुसेना का था। इसमें में आतंकियों ने वायुसेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलियां बरसाईं थीं। बता दें कि पुंछ क्षेत्र अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में आता है। अनंतनाग-राजौरी में लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में यह घटना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

आतंकियों की तलाश में भारतीय वायुसेना सोमवार को तलाशी अभियान चला रही है। इसके लिए सुरक्षाबलों ने अलग-अलग जगह पर नाके बना रखे हैं। इस बीच सेना ने 2 आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। इसमें आतंकियों का पता बताने वाले को 20 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ेंः One Nation One Election लागू होगा या नहीं? Rajnath Singh ने किया स्कीम पर बड़ा खुलासा

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं…’ POK पर राजनाथ सिंह के दावे पर बोले फारूक अब्दुल्ला

 

Advertisement
Tags :
Poonch Attackpoonch newsPoonch Terrorist Attack
Advertisement
Advertisement