चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Prajwal Revanna का लुकआउट नोटिस जारी, सेक्स वीडियो केस में कार्रवाई, वायरल हुए थे 3000 वीडियो

Prajwal Revanna Obscene Video Viral Case: महिलाओं का यौन शोषण करने वाले पूर्व PM के पड़पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है। मामला सामने आते ही आरोपी फरार हो गए। एक पेन ड्राइव के जरिए करीब 3 हजार वीडियो वायरल हुए थे।
01:10 PM May 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
Prajwal Revanna, HD Revanna
Advertisement

Prajwal Revanna Look Out Circular Released: देश में हुए अब तक के ‘सबसे बड़े’ सेक्स स्कैंडल केस के आरोपी GDS सांसद और हासन से उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो गया है। कर्नाटक के गृहमंत्री ने इसकी पुष्टि की। SIT ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगे आरोपों की डिटेल केंद्रीय जांच एजेंसी को भेजकर लुक आउट नोटिस को लागू करवाया है।

Advertisement

वहीं मामले में एक और शिकायतकर्ता सामने आई है। महिला जांच कर रही SIT के पास प्रज्वल रेवन्ना से जुड़ी मामले की शिकायत करने पहुंची। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता पर HD Revanna पर प्रदेश की महिला पुलिसकर्मियों, नेत्रियों, पंचायत की महिला सदस्यों का यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं। करीब 300 वीडियो वायरल हुए हैं। जांच हुई तो प्रज्वल की नौकरानी ने भी यौन शोषण होने की शिकायत दी।

उसने यह भी कहा कि प्रज्वल की नजर उसकी बेटी पर भी थी। वायरल हुए वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री HD देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना, सांसद, विधायक के बेटे, पूर्व CM के भतीजे महिलाओं का यौन शोषण करते हुए नजर आ रहे हैं। मामला उजागर होने के बाद प्रज्वल फरार हो गया है और पुलिस की ओर से उसका LOC जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: देश का ‘सबसे बड़ा’ सेक्स स्कैंडल; पुलिसकर्मी, नेत्री, जिला पंचायत सदस्य, मेड की बेटी को भी नहीं छोड़ा

Advertisement

 

पेन ड्राइव में लोगों तक पहुंचाए गए वीडियो

कर्नाटक की महिला आयोग अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने बताया कि प्रदेश की हासन लोकसभा सीट पर मतदान हुआ। वोटिंग से ठीक पहले हासन में कुछ पेन ड्राइव बंटी। आज की टेक्नोलॉजी से जुड़ी दुनिया है तो पेन ड्राइव कंप्यूटर, लैपटॉप, टैब, मोबाइल आदि से अटैच करके देखे गए तो लोगों की आंखें खुली रह गईं। पेन ड्राइव में अश्लील वीडियो थे, जिन्हें लेकर प्रज्वल के ही समर्थक पुलिस के पास पहुंचे।

जांच पड़ताल हुई तो वीडियो में यौन शोषण करते जो लोग नजर आ रहे थे, वे प्रज्वल रेवन्ना थे। इसके बाद जो कुछ उजागर हुआ, उसने पूरे देश के होश उड़ा दिए। वहीं प्रज्वल के समर्थकों ने पुलिस को यह कहते हुए शिकायत दी कि पेन ड्राइव में जो वीडियो हैं, वे प्रज्वल के डीपफेक वीडियो, जो विरोधी दलों द्वारा बनाकर वायरल किए गए हैं, ताकि चुनावी माहौल में उनकी छवि खराब हो। उनके परिवार को शर्मसार करने की कोशिश हुई है।

यह भी पढ़ें:दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मी बर्खास्त; LG सक्सेना पर भड़कीं स्वाति मालीवाल बोलीं- तुगलकी फरमान

प्रज्वल बेंगलुरु में या चले गए विदेश?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 2 साल से ज्यादा की सजा का कॉग्निजेंट अफेंस का मामला दर्ज है। ऐसे में SIT को आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाने या गिरफ्तार करने के लिए अदालत की अनुमति लेने की जरूरत नहीं है। सीधे पूछताछ के लिए बुलाकर गिरफ्तार भी किया जा सकता है। यही कारण है कि लुक आउट नोटिस जारी करने के लिए प्रॉपर चैनल का उपयोग कर्नाटक SIT ने किया है।

कहा जा रहा है कि CBI को कर्नाटक पुलिस की तरफ से मामले की डिटेल्स भेजी गई थीं। CBI अब इंटरपोल को लुक आउट नोटिस भेजेगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि प्रज्जल रेवन्ना 15 मई को वापस बेंगलुरु आ सकते हैं। कुमारस्वामी ने एक बड़ा खुलासा किया है कि अश्लील वीडियो फुटेज जारी करने वाला ड्राइवर भी विदेश भाग गया है, लेकिन वीडियो उसे किसने भेजा है? वह वहां क्या कर रहा है? इसकी जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से क्यों हटी PM मोदी की फोटो? हेल्थ मिनिस्टरी को देनी पड़ी सफाई

Advertisement
Tags :
Look Out Circularobscene video viralPrajwal Revanna
Advertisement
Advertisement