चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सेक्स स्कैंडल वायरल होने पर 6 मंत्रियों को छोड़नी पड़ी थी कुर्सी, क्या प्रज्वल रेवन्ना भी देंगे इस्तीफा?

Will Prajwal Revanna Resigned: जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता और सांसद प्रज्वल रेवन्ना का नाम सेक्स स्कैंडल से जुड़ चुका है, जिसके बाद से प्रज्वल देश छोड़कर चले गए हैं। हालांकि प्रज्वल से पहले भी कर्नाटक के 6 मंत्री सेक्स स्कैंडल में फंसकर इस्तीफा दे चुके हैं।
10:02 AM Apr 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Prajwal Revanna Politicians Sex Scandal: लोकसभा चुनाव के बीच कर्नाटक में सियासी भूचाल आ चुका है। कांग्रेस नेता प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक का रण छोड़कर विदेश भाग निकले हैं, जिसके पीछे की वजह एक सेक्स स्कैंडल है। जी हां, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना का एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसके बाद महिला आयोग की मांग पर कर्नाटक सरकार ने SIT का गठन कर दिया। मगर अगले ही पल खबर आई कि प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गए।

Advertisement

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब कर्नाटक के किसी नेता का नाम सेक्स स्कैंडल से जुड़ रहा है। इससे पहले भी कई नेताओं को इस कारण इस्तीफा देना पड़ा है। अश्लील वीडियो वायरल होने से लेकर विधानसभा में बैठकर पॉर्न देखने तक कर्नाटक के 6 मंत्री सेक्स स्कैंडल में फंसकर इस्तीफा दे चुके हैं।

जारकीहोली की सेक्स सीडी आई सामने

साल 2021 में कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार थी और बी.एस.यदुरप्पा राज्य के मुख्यमंत्री थे। इस दौरान यदुरप्पा मंत्रीमंडल में मंत्री रहे रमेश जारकीहोली की एक सेक्स सीडी सामने आई थी, जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Advertisement

महिला संग वायरल वीडियो

कर्नाटक सरकार के आबकारी मंत्री रहे एच वाई मेती का भी एक अश्लील वीडियो 2016 में वायरल हुआ था, जिसमें वो एक महिला के साथ शारीरिक संबध बनाते नजर आ रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद एच वाई मेती ने त्यागपत्र दे दिया था।

यह भी पढ़ें- JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना कौन? जिनका अश्लील वीडियो वायरल, चुनाव के बीच छोड़ा देश

अश्लील तस्वीर देखते हुए स्पॉट

2016 में ही कर्नाटक सरकार के एक मंत्री तनवीर सैत ने टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्हें महिलाओं की अर्द नग्न तस्वीरें देखते पकड़ा गया था। ये मामला टीवी चैनल पर आग की तरह फैल गया और तनवीर सैत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

विधानसभा में देखा पॉर्न

2012 में भाजपा के तीन मंत्रियों को कर्नाटक विधानसभा में बैठकर पॉर्न वीडियो देखते पकड़ा गया था। तात्कालीन सरकार में मंत्री रहे लक्ष्मण सावदी, जे कृष्णा पालमेर और सीसी पाटिल विधासभा सत्र के दौरान मोबाइल पर अश्लील वीडियो क्लिप देख रहे थे। मामला वायरल होने के बाद तीनों ने इस्तीफा दे दिया था।

प्रज्वल रेवन्ना भी देंगे इस्तीफा?

कर्नाटक की हसन लोकसभा सीट से सांसद रहे जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना का वीडियो मतदान से महज दो दिनों पहले ही सामने आया था। वीडियो वायरल होने के दो दिन बाद हसन लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई। हालांकि इसी बीच प्रज्वल रेवन्ना बेंगलुरु एयरपोर्ट से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हो गए। हालांकि जेडीएस ने प्रज्वल पर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है। पार्टी का कहना है कि ये वीडियो फेक है। ऐसे में प्रज्वल इस्तीफा देंगे या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न के केस में पूर्व PM के बेटे-पोते पर FIR, पीड़िता बोली-उसकी जान खतरे में

Advertisement
Tags :
Karnataka Lok Sabha Electionlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement