50 हजार करोड़ में 50 बच्चे भी नहीं पढ़े... प्रशांत किशोर ने नीतीश सरकार पर लगाए आरोप; चुनाव से पहले किए ये बड़े ऐलान

Prashant Kishore Bihar Election 2025: जनसुराज पार्टी की नींव रखने के बाद प्रशांत किशोर चुनावी मूड में आ गए हैं। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए खास ऐलान किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Prashant Kishore Bihar Election 2025: बिहार में भी अगले साल चुनावी शंखनाद होने वाला है। विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही बिहार में सियासी संग्राम छिड़ गया है। आरजेडी और जेडीयू की लड़ाई में तीसरी पार्टी की एंट्री हो चुकी है। प्रशांत किशोर की जनसुराज पार्टी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर औपचारिक रूप से अस्तित्व में आ जाएगी। ऐसे में प्रशांत किशोर भी बिहार के सियासी रण में टूट पड़े हैं।

नीतीश सरकार ने बर्बाद किए 50 हजार करोड़ रुपये

प्रशांत किशोर ने चुनाव से पहले ही नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार पढ़ाई के नाम पर हर साल 50 हजार करोड़ खर्च करती है। मगर उन 50 हजार करोड़ से क्या 50 बच्चे भी पढ़े हैं? हमारा संकल्प है कि इन्हीं 50 हजार करोड़ को सही तरीके से खर्च करके बच्चों को गुणवत्ता की पढ़ाई कराएंगे, जिससे 15 साल बाद वो बच्चे सरकार और व्यवस्था पर बोझ ना बनें।

यह भी पढ़ें- Video: लाल टोपी, बुलेट ट्रेन और नवाब ब्रांड… किस ओर जा रही है UP की लड़ाई?

प्राइवेट स्कूलों में मुफ्त पढ़ाई

प्रशांत किशोर के अनुसार आगामी चुनाव में अगर जनसुराज पार्टी जीतती है तो 15 साल तक के बच्चों के लिए प्राइवेट स्कूलों में भी मुफ्त पढ़ाई होगी। साथ ही बच्चों को किताब और कपड़े भी मुफ्त मिलेंगे। प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि वो इस व्यवस्था को सरकारी स्कूलों में भी लागू करेंगे।

बुजुर्गों को मिलेंगे हर महीने 2000 रुपये

बच्चों के अलावा प्रशांत किशोर ने बुजुर्गों को भी खास सौगात देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा नीतीश कुमार इस महंगाई के जमाने में बुजुर्गों को 400 रुपये देकर कोई अहसान नहीं कर रहे हैं। इतने में जीवन व्यापन करना बेहद मुश्किल है। इसलिए हमारी सरकार आने पर 60 वर्ष से अधिक उम्र वाली महिलाओं और पुरुषों को हर महीने 2000 रुपये पेंशन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Video: पंडित जवाहरलाल कैसे बने ‘नेहरू’? बेहद दिलचस्प है नाम की कहानी

Open in App
Tags :