खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NDA सरकार में हम अगले 10 साल में..., PM Modi ने बैठक में बताया फ्यूचर प्लान

PM Modi Speech in Parliament: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए की बैठक में सभी दलों को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कई बड़े मुद्दों पर चर्चा की है।
01:24 PM Jun 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
Modi speech in nda meeting
Advertisement

PM Modi Speech in NDA Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद आज एनडीए की बैठक हुई है। इस दौरान नीतीश कुमार से लेकर चंद्रबाबू नायडू, एकनाथ शिंदे, अजीत पवार, चिराग पासवान और जीतन राम मांझी जैसे कई बड़े नेताओं ने एनडीए को समर्थन दिया। हालांकि इस दौरान सभी की नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर टिकी थी। पीएम मोदी ने सभी सहयोगी दलों को धन्यवाद कहते हुए अपने भाषण की शुरुआत की।

Advertisement

22 राज्यों ने दिया मौका

एनडीए को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान के महान लोकतंत्र की ताकत है ये कि देश के 22 राज्यों में लोगों ने एनडीए को सरकार बनाने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा और जड़ों में रचा-बसा है। हमारे देश के 10 राज्यों में आदिवासी जनों की संख्या निर्णायक रूप में है। इनमें से 7 राज्यों में एनडीए की सरकार बनी है।

Advertisement

सबसे सफल प्री पोल अलायंस

पीएम मोदी का कहना है कि गोवा से लेकर नॉर्थ ईस्ट तक कई राज्यों में ईसाई भाई-बहन बड़ी मात्रा में हैं। वहां भी एनडीए के रूप में हम सेवा कर रहे हैं। हिन्दुस्तान के गठबंधन के इतिहास में प्री पोल अलायंस इतना सफल कभी नहीं हुआ है। जितना सफल एनडीए गठबंधन हुआ है।

बहुमत वर्सेज सर्वमत

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के बहुमत आवश्यक है। लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत बहुत जरूरी है। आजादी के 75 साल में से तीन दशक तक एनडीए की सरकार रही है। ये कोई सामान्य बात नहीं है। एनडीए राष्ट्रीय प्रथम को लेकर प्रतिबद्ध है। अटल बिहारी वाजपेयी, बाला साहेब ठाकरे और जॉर्ज फर्नांडिस जैसे लोगों ने जिस बीज को बोया था, देश की जनता ने उसे सींच कर वटवृक्ष बना दिया है।

अगले 10 साल का टारगेट

एनडीए सरकार में हम अगले 10 साल में गुड गर्वेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में क्वालिटी ऑफ लाइफ लाने की पूरी कोशिश करेंगे। मेरा व्यक्तिगत ड्रीम है कि नागरिकों के जीवन में सरकार की जितनी दखलअंदाजी कम हो उतना लोकतंत्र मजबूत होगा। हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, जनता की भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे और सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

मेरे लिए सब बराबर - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सदन में किसी भी दल का कोई भी प्रतिनिधि होगा, मेरे लिए सब बराबर हैं। चाहे वो लोकसभा हो या राज्य सभा हो, हमारे लिए सब बराबर हैं। इसी भाव की वजह से एनडीए 30 साल से मजबूती के साथ आगे बढ़ा है। सबको गले लगाने में हमने कभी कोई कमी नहीं रखी है। हमने एक-दूसरे का सहयोग किया है। हर किसी ने यही सोचा कि जहां कम वहां हम। पीएम मोदी ने दक्षिण भारत का जिक्र करते हुए कहा कि दक्षिण भारत में एनडीए ने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement