चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Pune Porsche Case: 'मंत्री-विधायक के कहने पर बदला फॉरेंसिक विभाग का हेड', अस्पताल के डीन ने लगाए गंभीर आरोप

Pune Porsche Accident Latest Update: पुणे पॉर्श एक्सीडेंट मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। अस्पताल के डीन ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिसके बाद महाराष्ट्र के एक मंत्री और विधायक सवालों के घेरे में है। जिस डॉक्टर ने हादसे के आरोपी का सैंपल बदला था। उसके बारे में डीन ने गंभीर आरोप लगाए हैं।
07:25 PM May 29, 2024 IST | Parmod chaudhary
पुणे में हादसा
Advertisement

Pune Porsche Accident: ससून अस्पताल के डीन विनायक काले ने पॉर्श एक्सीडेंट मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने मामले में राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर खुलासा किया है। विनायक काले में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस डॉक्टर ने आरोपी का सैंपल चेंज किया है। उसको फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग का प्रमुख बनाने के लिए सिफारिश एक मंत्री और विधायक ने की थी। गौरतलब है कि हादसे के बाद किशोर के रक्त के नमूने बदलने के आरोप लगे थे। मामले में विधायक सुनील टिंगरे के हादसे के बाद यरवदा पुलिस स्टेशन में जाने, अफसरों पर आरोपी के खिलाफ नरम रुख अपनाने का दबाव बनाने का भी आरोप लगा था। हादसे में दो पेशेवर आईटी एक्सपर्ट मारे गए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:भगवान से मिलने जा रही हैं, ढूंढने की कोशिश की तो जान दे देंगी, तीन सहेलियों ने जो कहा वो…

विनायक काले ने बताया कि महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ और टिंगरे ने लेटर लिखकर डॉ. अजय तावड़े को फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग का हेड बनाने की जिम्मेदारी दी थी। ये दोनों लोग अजीत पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से हैं। जो एकनाथ शिंदे गुट के साथ सत्ता में है। तावड़े और ससून अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीहरि हरनोर को पुणे क्राइम ब्रांच अरेस्ट कर चुकी है। आरोप है कि दोनों ने किशोर के ब्लड सैंपल के नमूने बदलने में मदद की थी। ताकि नमूनों में अल्कोहल की मौजूदगी की बात सामने न आए। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों को इसके एवज में 3 लाख की रिश्वत मिली थी। फिलहाल अस्पताल ने दोनों को उनके पदों से हटा दिया है।

Advertisement

आरोपों के बाद सरकार ने बनाई है जांच टीम

सरकार ने मामला सामने आने के बाद इसकी जांच के लिए जेजे ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की डीन डॉ. पल्लवी सापले की अगुआई में टीम बनाई है। मामले में कांग्रेस के महाराष्ट्र अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि एक्सीडेंट में एक विधायक का बेटा शामिल था। विधायक ने पुलिस पर दबाव बनाया और रक्त के नमूने बदलने के लिए भी कहा। किशोर पुणे के एक बिल्डर का बेटा है, जिसने 19 मई को डॉ. तावड़े से कम से कम 14 बार बातचीत की थी। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को दावा किया था कि किसी के साथ जांच में भेदभाव नहीं किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
pune porsche car crash
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement