चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस को बड़ा झटका, राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने छोड़ी पार्टी

Radhika Kheda: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा कर इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनके अयोध्या स्थित राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में जाने का विरोध हो रहा था।
05:50 PM May 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राधिका खेड़ा
Advertisement

Radhika Kheda Left Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। पार्टी के युवा नेता लगातार पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज राधिका खेड़ा का नाम भी जुड़ गया। राधिका खेड़ा ने एक्स पर पोस्ट साझा कर कहा कि आज अत्यंत पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रही हूं। इसके साथ ही अपने पद से इस्तीफा भी दे रही हूं। हां मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं और अब मैं वही कर रही हूं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं अपने लिए और देशवासियों के न्याय के लिए निरंतर लड़ती रहूंगी।

Advertisement

राधिका ने अपने इस्तीफे में लिखा कि आदिकाल से ये स्थापित सत्य है कि धर्म का साथ देने वालों का विरोध होता रहा है। वर्तमान में कुछ लोग प्रभु श्री राम का साथ देने वालों के साथ ऐसा ही कर रहे हैं। हर हिंदू के लिए प्रभु श्री राम की जन्मस्थली बहुत मायने रखती है। रामलल्ला के दर्शन मात्र से हर हिंदू अपना जीवन सफल मानता है। मैंने जिस पार्टी को 22 साल से ज्यादा दिए, जहां एनएसयूआई से मीडिया विभाग का हर काम पूरी ईमानदारी के साथ किया, आज वहां भी मुझे तीव्र विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

राधिका ने कहा कि मेरे इस पुनीत काम विरोध इस कदर हुआ कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यालय ने मुझे न्याय देने से इंकार कर दिया। मैंने हमेशा दूसरों के न्याय के लिए मंच से लड़ाई लड़ी है। किंतु स्वयं के न्याय की बात आई तो मैंने स्वयं को हारा हुआ पाया। बार-बार पार्टी के शीर्ष नेताओं को अवगत कराने के बाद भी मुझे न्याय नहीं मिला है। ऐसे में मैं आज यह कदम उठा रही हूं।

Advertisement

जानें कौन हैं राधिका खेड़ा

राधिका खेड़ा मुलतः गुजरात की रहने वाली है। उन्होंने आईआईटी अहमदाबाद से बीटेक तक की पढ़ाई की है। वर्तमान में वह कांग्रेस की प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ में पार्टी का मीडिया का काम संभाल रही थी। उन्होंने दिल्ली की जनकपुरी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं बृजभूषण सिंह के बेटे करण? चुनावी हलफनामे में हुआ खुलासा

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024 में उतरते ही ‘दुश्मन’ बने एक ही क्लास में पढ़ने वाले 4 दोस्त

 

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024Radhika Kheda
Advertisement
Advertisement