'बीजेपी सरकार में उपद्रवियों को मिली खुली छूट', मॉब लिंचिंग पर आया राहुल गांधी का रिएक्शन

Congress MP Statement On Mob Lynching : हरियाणा और महाराष्ट्र की घटनाओं को लेकर विपक्ष ने केंद्र और राज्य सरकार को घेरा। मॉब लिंचिंग पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का भी रिएक्शन सामने आया है। आइए जानते हैं कि राहुल गांधी ने क्या कहा?

featuredImage
मॉब लिंचिंग पर क्या बोले राहुल गांधी?

Advertisement

Advertisement

Rahul Gandhi Statement On Mob Lynching : हरियाणा के चरखी दादरी और महाराष्ट्र की घटनाओं को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। मॉब लिंचिंग को लेकर नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में ऐसे उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है।

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने कहा कि नफरत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देश भर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं। भीड़ की शक्ल में छिपे हुए नफरती तत्व कानून के राज को चुनौती देते हुए खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं। भाजपा सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है।

यह भी पढे़ं : Rahul Gandhi ने मार्शल आर्ट Jiu-Jitsu के दांव पेंच में विरोधी को किया चित, वीडियो वायरल

मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमले : राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा कि अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बनकर देख रहा है। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का इकबाल कायम किया जाना चाहिए। भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतवासियों के अधिकारों पर किसी भी तरह का हमला संविधान पर हमला है जो वे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वे नफरत के खिलाफ भारत जोड़ने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को हर हाल में जीतेंगे।

यह भी पढे़ं : शादी के सवाल पर कब क्या बोले राहुल गांधी? लालू यादव की सलाह पर नहीं रोक पाए थे हंसी

जानें हरियाणा-महाराष्ट्र में क्या हुई थीं घटनाएं

आपको बता दें कि देश के दो राज्यों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुईं। हरियाणा के चरखी दादरी जिले में गौरक्षक समूह के लोगों ने 27 अगस्त को बीफ खाने के शक में पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूर साबिर मलिक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं, महाराष्ट्र में कुछ लोगों ने बीफ ले जाने के शक में धुले एक्सप्रेस ट्रेन में बुजुर्ग अशरफ अली सय्यद हुसैन के साथ मारपीट की। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Open in App
Tags :