चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का आज 68वां दिन, राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के हिंगोली से शुरू की पदयात्रा

08:15 AM Nov 14, 2022 IST | Pankaj Mishra
Advertisement

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का आज 68वां दिन है। राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा अब तक करीब 1500 किमी का सफर तय कर चुकी है।

Advertisement

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों महाराष्ट्र में है। यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और तलंगाना से गुजरते हुए अब महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज आठवां दिन है। राहुल गांधी आज ने महाराष्ट्र के हिंगोली के से पदयात्रा की शुरुआत की। इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हुजूम दिखाई दिया।

अभी पढ़ें Gujarat Election 2022: गुजरात के सूरत में ओवैसी का ‘मोदी मोदी’ के नारों और काले झंडों से स्वागत

 

Advertisement

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली रही यात्रा में भीड़ उमड़ रही है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यात्रा जिस क्षेत्र से गुजरती है वहां के लोग पारंपरिक वेशभूषा में राहुल गांधी और यात्रा का स्वागत कर रहे हैं। लोग उन्हें प्रामाणिक संस्कृति दिखाते हुए गर्मजोशी से उनका स्वागत करते हैं। हर दिन बड़ी संख्या में लोग इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं। गौरतलब है कि इस पदयात्रा के जरिए राहुल गांधी न सिर्फ कांग्रेस की खोई जमीन तलाशने की कवायद में जुटे हैं, बल्कि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में भी नया जोश भरने की भी कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार 11 नवंबर को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिव सेना ( उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के साथ मार्च भी किया। आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के हिंगोली में इस यात्रा में शामिल हुए।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो कि अब तक चार राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजर चुकी है। कांग्रेस की 3750 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी। यह दक्षिण में कन्याकुमारी से उत्तर में कश्मीर तक 3,750 किमी का सफर पूरा करेगी।

अभी पढ़ें PM Modi Indonesia Visit: पीएम मोदी का आज इंडोनेशिया दौरा, जी-20 शिखर सम्मेलन में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से भी होगी मुलाकात

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को अपने लिए तपस्या बताते हुए कहा कि उनका मकसद लोगों से जुड़कर उनकी समस्याओं को समझना था और इस यात्रा के जरिए उनका यह मकसद पूरा हो रहा है। इस यात्रा में राहुल गांधी बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(fujifilm-x)

Advertisement
Tags :
Bharat Jodo yatraBharat Jodo Yatra 68th DayBJPcongressCongress partymaharashtraRahul Gandhirahul gandhi congress leader
Advertisement
Advertisement