चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

VIDEO: 'वो कहेंगे कि मैं अपनी नाक पोंछ रहा हूं', मल्लिकार्जुन खड़गे से ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी?

01:49 PM Mar 24, 2023 IST | Om Pratap
Advertisement

Congess Party Meeting: राहुल गांधी शुक्रवार को संसद में मल्लिकार्जुन खड़गे के चेंबर में आयोजित पार्टी की बैठक में मौजूद थे। बैठक समाप्त होने के बाद राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे बाहर निकले। इस दौरान राहुल गांधी सीढ़ियों पर खड़गे की मदद करते दिखे और कहा कि अगर मैं आपको अभी छूता हूं, तो वे (भाजपा) कहेंगे कि मैं आपकी पीठ पर अपनी नाक पोंछ रहा हूं। क्या आपने वो वीडियो देखा है?

Advertisement

राहुल गांधी की ‘नाक पोंछने’ वाली ये टिप्पणी बीजेपी के लिए थी, जिसने हाल ही में राहुल गांधी द्वारा खड़गे को घर छोड़ने की पेशकश के एक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। वीडियो में राहुल गांधी मल्लिकार्जुन खड़गे के पीठ को छूते दिख रहे थे। भाजपा ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने खड़गे को ‘टिशू पेपर’ के रूप में इस्तेमाल किया।

और पढ़िए – केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप, 14 विपक्षी पार्टियों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, 5 अप्रैल को सुनवाई

Advertisement

मानहानि मामले में सजा के एक दिन बाद संसद पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत की एक कोर्ट ने 2019 में उनकी टिप्पणी ‘सभी चोरों का मोदी उपनाम कैसे हो गया’ के लिए मानहानि के मामले में दोषी ठहराया। राहुल गांधी ने टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगी। उनके वकील ने कहा कि टिप्पणी से किसी को ठेस नहीं पहुंची है।

उधर, यूके में राहुल गांधी की हालिया टिप्पणियों के लिए उनसे माफी की मांग कर रही भाजपा ने अदालत के फैसले का स्वागत किया और राहुल गांधी पर ओबीसी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाया। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसमें जाति का एंगल लाने के लिए जेपी नड्डा की निंदा की।

और पढ़िए – Rahul Gandhi defamation case: विपक्षी सांसदों का राष्ट्रपति भवन तक मार्च, बढ़ाई गई सुरक्षा

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि जेपी नड्डा ने केवल नीरव मोदी और ललित मोदी का बचाव किया। जयराम रमेश ने कहा, “इस सच्चाई को सामने आना ही था और अब सामने आ गया है। नड्डाजी आपकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद। अब कृपया अडानी पर भी कुछ ईमानदारी दिखाएं।”

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें
Advertisement
Tags :
BJPcongressMallikarjun KhargeRahul Gandhi
Advertisement
Advertisement