होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई पर एक करोड़ का इनाम रखने वाले राज शेखावत कौन? करणी सेना से क्या कनेक्शन

Raj Shekhawat Karni Sena and Lawrence Bishnoi: सलमान खान और बाबा सिद्दीकी की सुपारी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर इनाम का ऐलान हुआ है। करणी सेना के नेता राज शेखावत ने लॉरेंस को मारने वाले पुलिसकर्मी को 1 करोड़ रुपये से ज्यादा इनाम देने की घोषणा की है। तो आइए जानते हैं राज शेखावत आखिर कौन हैं?
09:43 AM Oct 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Who is Raj Shekhawat karni Sena: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अक्सर लोगों को जान से मारने की धमकी देता है। बाबा सिद्दीकी और सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस से लेकर सलमान खान के घर पर फायरिंग तक, इन सबके पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ था। हालांकि अब पहली बार किसी ने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर इनाम रखा है। करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा पुलिसकर्मी को ढेरों सुविधाएं और सम्मान देने का भी वादा किया गया है। तो आइए जानते हैं कि राज शेखावत आखिर कौन हैं?

Advertisement

कौन हैं राज शेखावत?

राज शेखावत गुजरात और राजस्थान का जाना माना चेहरा माना जाता है। राज शेखावत क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। राजपूत परिवार से ताल्लुक रखने वाले राज शेखावत बीजेपी नेता भी रह चुके हैं। उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार राज शेखावत सीमा सुरक्षा बल (BSF) में भी सेवा दे चुके हैं। BSF के जवान के रूप में उन्होंने जम्मू कश्मीर में 8 साल गुजारे हैं। घाटी में आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ने के बाद राज शेखावत अपने घर वापस लौट आए। अब उन्होने करणी सेना की कमान संभाल रखी है।

यह भी पढ़ें- ‘रोहिंग्या-बांग्लादेशी भरे पड़े हैं…देश को धर्मशाला बना दिया’, हिंदू-स्वाभिमान यात्रा में गिरिराज सिंह ने किसे चेताया?

Advertisement

बीजेपी नेता के खिलाफ खोला था मोर्चा

राज शेखावत का नाम लोकसभा चुनाव के दौरान भी चर्चा में आया था। उनके नेतृत्व में करणी सेना ने बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री परसोत्तम रूपाला के खिलाफ मुहिम छेड़ दी थी। दरअसल गुजरात के राजकोट से बीजेपी उम्मीदवार बनने के बाद रूपाला ने राजपूत समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि महाराजाओं ने विदेशी शासकों के सामने घुटने टेक दिए और अपनी बेटियों की शादी उनसे कर दी।

गुजरात पुलिस ने किया था गिरफ्तार

राज शेखावत ने रूपाला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का बिगुल फूंक दिया था। विरोध प्रदर्शन का शंखनाद करने के लिए वो जयपुर से अहमदाबाद पहुंचे, जहां गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पहले उन्हें नजरबंद रखा गया और फिर उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। इस विवाद के बाद उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।

लॉरेंस बिश्नोई पर रखा इनाम

बता दें कि राज शेखावत इस दौरान गुजरात के दौरे पर हैं। ऐसे में एक क्षत्रिय महासम्मलेन में शिरकत करते हुए उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई पर इनाम का ऐलान कर दिया। राज शेखावत ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को करणी सेना की तरफ से 1,11,11,111 रुपये मिलेंगे। साथ ही पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा का दायित्व भी करणी सेना का होगा।

यह भी पढ़ें- बृजभूषण को हटा WFI अध्यक्ष बनना चाहती थीं बबीता! पहलवानों के प्रदर्शन पर बोलीं साक्षी मलिक

Open in App
Advertisement
Tags :
gangster Lawrence Bishnoikarni sena
Advertisement
Advertisement