होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rajouri Encounter: राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़; सेना के 5 जवान शहीद

01:44 PM May 05, 2023 IST | Om Pratap
Advertisement

Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच  मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में भारतीय सेना के पांच जवानों के शहीद और चार जवानों के घायल होने की खबर है। शहीदों में सेना का एक अफसर भी शामिल है। वहीं, कुछ आतंकियों के मारे जाने की खबर भी सामने आ रही है।

Advertisement

सेना के मुताबिक, राजौरी के कंडी जंगल में संयुक्त अभियान के दौरान आतंकवादियों के हमले में एक अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए जबकि चार सैनिकों घायल हैं। आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए भेजा गया है। वहीं, घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है।

शुरुआती खबरों के मुताबिक, इलाके में आतंकियों के एक ग्रुप को सेना के जवानों ने घेर लिया है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि ऐहतियात के तौर पर फिलहाल राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये तीसरी मुठभेड़ है।

Advertisement

मुठभेड़ राजौरी जिले के कंडी टोले के केसरी इलाके में हुई। सूत्रों के मुताबिक, इलाके में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है।

पहले से छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही बलों की संयुक्त टीमें घटनास्थल की ओर बढ़ीं, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू कर दी गई।

और पढ़िए – Operation Kaveri: ऑपरेशन कावेरी के 10 दिन पूरे, सूडान में फंसे 3800 भारतीयों को सुरक्षित निकाला

बारामूला एनकाउंटर में  मारे गए थे दो आतंकी

बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी स्थानीय हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से संबंधित हैं। उनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकवाद में शामिल हुए थे।

कुपवाड़ा एनकाउंटर में मारे गए थे दो आतंकी

इससे पहले बुधवार को कुपवाड़ा में पिचनाड माछिल सेक्टर के पास जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के बाद दो आतंकवादी मारे गए थे।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एलओसी के माछिल सेक्टर की ओर एक आतंकवादी लॉन्च पैड से संभावित घुसपैठ के बारे में प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार को सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(https://lsu79.org)

Open in App
Advertisement
Tags :
ADGP JammuKandi areaMukesh SinghRajouri Encountersecurity forces
Advertisement
Advertisement