खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रील्स बनाते समय ऐसे कपड़े...नजरें झुक जाती हैं, SP सांसद राम गोपाल यादव संसद में बोले-रोक लगे

Ram Gopal Yadav on Reels: इंस्टाग्राम रील्स का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। बच्चों से लेकर महिलाओं और युवाओं में इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने की होड़ लगी रहती है। मगर क्या आपने सोचा है कि अगर इंस्टाग्राम रील्स पर ही रोक लगा दी जाए तो? ऐसी ही एक मांग संसद में सपा सांसद रामगोपाल यादव ने सामने रखी है।
12:38 PM Aug 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Ram Gopal Yadav on Reels: समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर बुरी तरह से भड़क गए हैं। आज यानी मंगलवार की सुबह राज्यसभा में उन्होंने इंस्टाग्राम रील्स पर आपत्ती दर्ज की है। सपा सांसद का कहना है कि रील्स बनाते समय लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं कि नजरें नीचे झुक जाती हैं। अगर समाज में न्यूडिटी और एल्कोहलिज्म बढ़ने लगता है तो कई सभ्यताएं खत्म हो जाती हैं। उन्होंने भारतीय सभ्यता और संस्कृति का हवाला देते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की है।

Advertisement

संसद में हुआ इंस्टाग्राम रील्स का जिक्र

संसद में भाषण देते हुए सपा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा कि हमारे जमाने में अंग्रेजी भाषा छठीं कक्षा से पढ़ाई जाती थी। बच्चों को बताया जाता था कि कैरेक्टर इज लॉस, एवरीथिंग लॉस। आज कुछ प्लेटफॉर्म अश्लीलता को बढ़ावा दे रहे हैं। खासकर इंस्टाग्राम रील्स का नाम लेना चाहूंगा। आंकड़ों के अनुसार हमारे युवा हर रोज तीन घंटे इंस्टाग्राम पर रील्स देखने, गंदे सीरियल और गंदे प्रोग्राम देखने में लगा देते हैं।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में 10 बार हुई तख्तापलट की कोशिश, पहले विद्रोह में ही शेख हसीना ने खो दिया था अपना सबकुछ!

क्या बोले राम गोपाल यादव?

रामगोपाल यादव का कहना है कि साथ बेठकर परिवार के साथ खाना खाने से परिवार में प्यार बढ़ता है। मगर आज वही नहीं होता। लोग परिवार के साथ बैठने की बजाए फोन में व्यस्त रहते हैं। आए दिन खबरें सामने आती हैं कि इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई, शादी हुई और फिर लड़के ने लड़की का मर्डर कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार को इंस्टाग्राम रील्स के साथ-साथ न्यूडिटी और एल्कोहलिज्म पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए।

Advertisement

अन्य सांसदो ने भी रखी मांग

सपा सांसद राम गोपाल यादव के अलावा भी कई नेताओं ने ऑनलाइन गेमिंग और सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल पर आपत्ती दर्ज की है। एनसीपी सांसद फौजिया खान ने संसद में ऑनलाइन गेमिंग का मुद्दा उठाया। उन्होंने इस पर नियम बनाने की मांग की। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता विक्रमजीत सिंह साहनी ने सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग रखी है।

यह भी पढ़ें- आरक्षण ही नहीं, इन 2 वजहों से भड़की बांग्लादेश में हिंसा; प्रदर्शनकारियों को ‘रजाकार’ बोल क्यों फंसी शेख हसीना?

Open in App
Advertisement
Tags :
Instagram ReelsRam Gopal Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement