whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ram Mandir Inauguration समारोह में कांग्रेस को जाना चाहिए, पार्टी नेता ने हाईकमान को दिया मैसेज

Congress Leader Karan Singh On Ram Mandir Inauguration: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने पार्टी को राम मंदिर उद्घाटन समारोह में जाने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऐसा करने में संकोच नहीं करना चाहिए।
07:31 PM Jan 12, 2024 IST | News24 हिंदी
ram mandir inauguration समारोह में कांग्रेस को जाना चाहिए  पार्टी नेता ने हाईकमान को दिया मैसेज
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने राम मंदिर उद्धाटन समारोह में जाने की दी नसीहत (फाइल फोटो)

Congress Leader Karan Singh On Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है, लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने इसमें शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है। हालांकि, पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि कांग्रेस को उद्घाटन समारोह में जाना चाहिए। इनमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह भी शामिल हैं।

'रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होना चाहिए'

पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह ने कहा कि राम जन्मभूमि पर दिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पार्टी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए। सिंह ने बताया कि उन्हें रामलला के ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है, लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों से इसमें नहीं हो पाएंगे।

मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 लाख का दान 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने कहा कि मैंने राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख का मामूली दान किया है। मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होना खुशी की बात होगी। हालांकि, मेरे लिए 93 साल की उम्र में ऐसा करना संभव नहीं है। हालांकि, हमारा परिवार धर्मार्थ ट्रस्ट (जेएंडके) इस मौके पर जम्मू स्थित रघुनाथ मंदिर में एक विशेष उत्सव का आयोजन कर रहा है। हम लोधी रोड पर अपने राम मंदिर में भी ऐसा आयोजन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएगी कांग्रेस, कहा- RSS और BJP का कार्यक्रम

बता दें कि कांग्रेस ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को बुधवार को अस्वीकार कर दिया। पार्टी ने भाजपा और आरएसएस पर चुनावी लाभ के लिए इसे पॉलिटिकल प्रोजेक्ट बनाने का आरोप लगाया। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 6000 से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: 

भावुक हुए PM मोदी, 11 दिन व्रती रहेंगे; Ram Mandir में प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश को दिया संदेश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो