होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एयरपोर्ट आना-जाना अब पहले से होगा सस्ता, इस कैब कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

Low cost airport cab service: दिल्ली, जयपुर और मुंबई समेत मेट्रो सिटी के सभी एयरपोर्ट पर ये कैब कंपनी अपनी नई सेवाओं की शुरुआत करने जा रही है।
08:11 PM Oct 08, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Rapido low cost airport cab service: घर से एयरपोर्ट आना-जाना अब पहले से सस्ता पड़ेगा। दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, जयपुर, लखनऊ समेत मेट्रो सिटी में Rapido अपनी नई सस्ती कैब सर्विस शुरू करने वाली है। इसके लिए नए कैब मालिकों को कंपनी अपने साथ जोड़ेगी। इसके अलावा एयरपोर्ट पर नए क्यूसेक और कर्मचारी तैनात करेगी।

Advertisement

दरअसल, इसके पीछे रैपिडो का ओला और उबर जैसी कम लागत वाली एयरपोर्ट कैब सेवा को टक्कर देने का प्लान है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रैपिडो ने अगले कुछ महीनों में 'कम लागत वाली' ये एयरपोर्ट कैब सेवा लगभग सभी मेट्रो सिटी में शुरू करने की योजना बनाई है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में इस तारीख से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने तेज बारिश और चक्रवात का जारी किया अलर्ट

Advertisement

देश के 100 से अधिक शहरों में रैपिडो चलती है

जानकारी के अनुसार रैपिडो अपनी सेवाओं का विस्तार कर रही है, जिसमें कम लागत वाली एयरपोर्ट टैक्सियों को रेवेन्यू का एक बड़ा सोर्स माना जा रहा है। कंपनी को उम्मीद है कि इस नई योजना का पूरी तरह लागू होने के बाद एयरपोर्ट सेगमेंट उसके कुल राजस्व में करीब 20% से अधिक का योगदान देगा। रैपिडो की स्थापना 2015 में हुई थी, वर्तमान में ये देश के 100 से अधिक शहरों में काम करती है।

3 महीने में सभी मेट्रो सिटी में ये नई सेवा होगी शुरू

रैपिडो अगले 3 महीने में सभी मेट्रो सिटी में इस योजना को शुरू कर देगा। इसके लिए एयरपोर्ट के पास बुकिंग कियोस्क लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा एयरलाइंस से भी साझेदारी की जा रही है, जिससे प्लेन से उतरने के बाद यात्री से संपर्क किया जा सके। इससे यात्री का समय बचेगा। बता दें रैपिडो का मुख्यालय बैंगलोर में है। रैपिडो एक भारतीय बाइक टैक्सी और लॉजिस्टिक्स सेवा देने वाली कंपनी हैं।

ये भी पढ़ें: कोलकाता आरजी कर काॅलेज के 50 डाॅक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, 4 दिनों से अनशन पर थे

Open in App
Advertisement
Tags :
Rapido
Advertisement
Advertisement