खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

4 आंखों वाला कछुआ, दुर्लभ बंदर-अजगर; 20 से ज्यादा खतरनाक जानवर लेकर एयरपोर्ट पर उतरा पैसेंजर

Animals Smuggling Case: दुर्लभ और खतरनाक प्रजातियों वाले जानवरों की तस्करी का मामला सामने आया है। 20 से ज्यादा जानवर पुलिस ने जब्त किए हैं। एक शख्स इन्हें लेकर एयरपोर्ट पर उतरा, जिसे कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार करके कार्रवाई शुरू कर दी है।
09:04 AM Aug 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Wild Animals

Rare Wild Animals Smuggling: देश में दुर्लभ प्रजातियों के खतरनाक 20 से ज्यादा जानवरों का एंट्री हुई है। एक शख्स ने थाईलैंड से लेकर भारत आया, जिसे चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को शक है कि इन जानवरों की तस्करी की जा रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने ट्रैप लगाकर पैसेंजर को पकड़ा और उसकी निशानदेही पर उस शख्स को भी पकड़ा, जिसे यह जानवर डिलीवर किए जाने थे। दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद चेन्नई पुलिस ने आरोपियों के घर छापेमारी की तो और भी दुर्लभ प्रजातियों के जानवर मिले। चेन्नई पुलिस ने सभी जानवरों को जब्त करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जो जानवर जब्त किए गए हैं, वे विदेशी हैं, लेकिन इन्हें भारत क्यों लाया गया, इस बारे में पता लगाया जा रहा है।

 

तस्कर से बरामद हुए ये जानवर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान मोहम्मद मीरा सरधराली के रूप में हुई है, जिससे 22 वन्यजीव बरामद हुए हैं। इनमें एक इंडोनेशिया और मलेशिया में पाया जाने वाला सियामांग गिब्बन प्रजाति का बंदर, 2 सुंडा उड़ने वाले लेमर्स, एक लाल पैर वाला कछुआ, 5 इंडो चेनी बॉक्स कछुए, 9 कछुए 4 आंखों वाले, एक कील्ड बॉक्स कछुआ, 2 हरे रंग के अजगर और 1 सफेद रंग का अजगर, भारतीय कछुआ, ट्राईकैरिनेट पहाड़ी कछुआ, काला तालाब कछुआ, स्टार कछुआ और रॉयल बॉल अजगर शामिल हैं।

कस्टम अधिकारियों के अनुसार, दोनों स्मगलरों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। विदेश से कछुए भारत क्यों लाए गए? इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। सभी जानवर स्वस्थ हालत में हैं। इन्हें इनके देश वापस भेजने के प्रबंध सरकार की अनुमति मिलने के बाद किए जाएंगे।

झील में 540 अरब डॉलर का खजाना; गर्म पानी के अंदर इतना ‘सफेद सोना’ कहां से आया? रिसर्च करके चौंके वैज्ञानिक

Open in App Tags :
animal smuggling racket bustedChennai airportChennai NewsWild Animals