खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रतन टाटा ने इस बेजुबान के लिए लोगों से मांगी मदद, कहा- कोई ब्लड डोनर मिले तो बताएं

Ratan Tata Urges Help For A Dog : देश के प्रमुख बिजनेसमैन रतन टाटा ने एक बेजुबान के लिए लोगों की मदद मांगी है। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है। इस बेजुबान को बुखार है और गंभीर बीमारी है। रतन टाटा ने एक फोन नंबर भी जारी किया है। यूजर्स रतन टाटा के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।
10:34 AM Jun 27, 2024 IST | Rajesh Bharti
रतन टाटा ने डॉग के लिए मांगी मदद।
Advertisement

Ratan Tata Urges Help For A Dog : देश के प्रमुख बिजनेसमैन रतन टाटा का पशु प्रेम किसी से छिपा नहीं है। अब उन्होंने एक बेजुबान के लिए लोगों से मदद मांगी है। यह बेजुबान इस समय गंभीर बीमारी से गुजर रहा है। रतन टाटा ने इसकी मदद से लिए लोगों से ब्लड डोनर की मांग की है। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की है। इस पोस्ट में उन्होंने 7 महीने के बेजुबान के लिए मुंबई के लोगों से मदद मांगी है।

Advertisement

गंभीर बीमारी से गुजर रहा है यह बेजुबान

रतन टाटा ने जिस बेजुबान के लिए मदद मांगी है, वह 7 महीने का एक डॉग है। यह डॉग उनकी एनिमल हॉस्पिटल में एडमिट है। इसे बुखार है और एनीमिया की गंभीर बीमारी है। इसके लिए रतन टाटा ने ब्लड डोनर की मांग की है। रतन टाटा ने कहा है इस डॉग के लिए उन्हें एक डॉग का ब्लड चाहिए। ऐसे में उन्हें ऐसे डॉग की तलाश है जो इस डॉग के लिए ब्लड डोनेट कर सके। ब्लड डोनेट ठीक उसी प्रकार होता है जैसे इंसान के मामलों में किया जाता है। ब्लड डोनेट करने से डॉग की सेहत पर इंसान की तरह कोई असर नहीं पड़ता और उसे एनिमल में भी अच्छा माना जाता है।

डोनर के लिए रखीं ये शर्त

रतन टाटा ने पोस्ट में लिखा है कि उन्हें जिस ब्लड डोनर (सिर्फ डॉग) की तलाश है, उसके लिए ये शर्तें जरूरी हैं:

Advertisement

जारी किया नंबर

रतन टाटा ने इस पोस्ट में मुंबई के लोगों से डॉग के लिए मदद मांगी है। साथ ही पोस्ट में एक मोबाइल नंबर (7021850400) भी दिया गया है। रतन टाटा की इस पोस्ट पर यूजर्स कमेंट करके उनके इस प्रयास की तारीफ कर रहे हैं। इस पोस्ट में कमेंट से पता चला है कि कई लोगों से इस नंबर पर कॉल कर मदद की पेशकश की है। हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है कि उन्हें कोई डोनर मिला है या नहीं।

रतन टाटा ने बनवाया है एनिमल हॉस्पिटल

सोशल मीडिया में ऐसी कई खबरें और फोटो आते रहते हैं जिसमें रतन टाटा का डॉग और दूसरे पशुओं के प्रति प्रेम साफ नजर आता है। पशुओं इलाज के लिए उन्होंने मुंबई में एक हॉस्पिटल बनवाया है। यह हॉस्पिटल 24 घंटे खुला रहता है। इस हॉस्पिटल में डॉग, बिल्ली, खरगोश आदि जानवरों का इलाज किया जाता है।

यह भी पढ़ें : सोना होगा और सस्ता! बजट में मिल सकती है खुशखबरी, चांदी पर यह पड़ेगा असर

Advertisement
Tags :
Animal loverRatan Tata
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement