होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

10000 करोड़ की प्रॉपर्टी का वारिस 'कुत्ता'! जानें रतन टाटा ने अपनी वसीयत में Pet Dog के लिए क्या छोड़ा?

Ratan Tata Pet Dog Tito 10000 Crore: देश की जानी-मानी हस्ती रतन टाटा को गुजरे कई दिन हो चुके हैं। मगर अब रतन टाटा की वसीहत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अपने पालतू कुत्ते टीटो की देखभाल के लिए उन्होंने वसीहत में खास प्रावधान एड किया है।
03:15 PM Oct 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Ratan Tata Will List: टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा अब इस दुनिया में नहीं रहे। कुछ दिन पहले पूरे देश ने नम आंखों के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी थी। रतन टाटा की अंतिम यात्रा में उनका पालतू कुत्ता भी शामिल था। मगर क्या आप जानते हैं रतन टाटा के जाने के बाद उनका चहेता कुत्ता टीटो भी करोड़पति बन गया है। जी हां, रतन टाटा ने अपनी विरासत में टीटो को 10 हजार करोड़ का मालिक बनाया है, जिससे उनके जाने के बाद भी टीटो ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जी सके। रतन टाटा की विरासत में कई अन्य लोगों के नाम भी मौजूद हैं।

Advertisement

किसको मिली टीटो की जिम्मेदारी?

बता दें कि रतन टाटा ने लगभग 5-6 साल पहले जर्मन शेफर्ड डॉग टीटो को गोद लिया था। टीटो की देखभाल में वो कोई कमी नहीं छोड़ते थे। यही वजह है कि अपनी विरासत बनवाते समय भी रतन टाटा अपने पालतू कुत्ते टीटो को नहीं भूले और 10,000 करोड़ की संपत्ति टीटो के नाम कर दी। इसके अलावा रतन टाटा ने अपने कुक, बटलर और घर में काम करने वाले कर्मचारियों को भी विरासत में शामिल किया है। रतन टाटा ने टीटो की जिम्मेदारी अपने कुक राजन शॉ को सौंपी है।

यह भी पढ़ें- कुछ ऐसी थी Ratan Tata की लवस्टोरी! एक्स-गर्लफ्रेंड ने कहा-अलविदा मेरे दोस्त

रतन टाटा की संपत्ति

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रतन टाटा ने के पास 10,000 करोड़ की जायदाद थी। इसमें समंदर के किनारे मौजूद 2,000 स्क्वायर फुट का बंगला, जुहू में 2 मंजिला मकान, 350 करोड़ का फिक्स्ड डिपॉजिट, टाटा सन्स का 0.83% स्टेक और टाटा ग्रुप में 165 बिलियन डॉलर की हिस्सेदारी शामिल है। हुरुन रिच लिस्ट 2024 की मानें तो टाटा सन्स के 0.83% स्टॉक की कुल कीमत 7,900 करोड़ है, वहीं इसकी मार्केट वैल्यू 16.71 लाख करोड़ आंकी गई है।

Advertisement

वसीहत का राजदार कौन?

खबरों के अनुसार रतन टाटा ने अपने वकील डेरियस खंबाटा और करीबी दोस्त मेहली मिस्त्री को अपनी वसीहत का राजदार बनाया है। रतन टाटा ने 9 अक्टूबर 2024 को 86 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं उनके भाई नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- Noel Tata टाटा ग्रुप में क्या भूमिका निभाएंगे? वे क्यों नहीं बन सकते कंपनी और ट्रस्ट दोनों के चेयरमैन

Open in App
Advertisement
Tags :
Business NewsRatan TataTrending News
Advertisement
Advertisement