खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'भगवान का शुक्र है बस खाई में गिर गई वरना...' रियासी आतंकी हमले में पीड़ित शख्स ने सुनाई आंखों देखी दास्तां

Reasi Terrorist Attack Jammu Kashmir: रविवार की रात को जम्मू कश्मीर में हुआ रियासी आतंकी हमला काफी दर्दनाक था। इस हादसे में 9 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ गया और 33 से अधिक लोग घायल हुए थे। बस में मौजूद एक शख्स ने उस शाम का खौफनाक मंजर बयां किया है।
03:57 PM Jun 11, 2024 IST | Sakshi Pandey
reasi Jammu Kashmir Terror Attack
Advertisement

Reasi Terrorist Attack Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के रियासी में रविवार को खौफनाक आतंकी हमला देखने को मिला था। 9 जून की शाम को आतंकियों ने शिवखोड़ी जा रही श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाया था। बस पर लगातार फायरिंग करने से ड्राइवर को गोली लग गई और बस नीचे खाई में जा गिरी। हालांकि अगर बस खाई में ना गिरती तो मृतकों की संख्या कहीं ज्यादा हो सकती थी...ये कहना है बस में मौजूद प्रदीप कुमार का।

Advertisement

आतंकी सबको मार देते

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले 38 साल के प्रदीप कुमार वैष्णों देवी दर्शन करने गए थे। जिसके बाद वो शिवखोड़ी की बस में सवार हुए। इसी बस पर आतंकियों ने हमला बोला था। ऐसे में प्रदीप ने उस शाम का आंखों देखा हाल बयां किया है। प्रदीप का कहना है कि भगवान का लाख-लाख शुक्र है जो बस खाई में गिर गई। वरना आतंकी एक-एक करके हम सबकी जान ले लेते।

Advertisement

सेना की वर्दी में आए थे आतंकी

प्रदीप ने उस दिन को याद करते हुए कहा कि आतंकियों ने सेना की वर्दी पहन रखी थी। वो अचानक से बस के सामने आए और लगातार फायरिंग करना शुरू कर दिया। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, उनमें से एक गोली ड्राइवर को लगी और बस कंट्रोल से बाहर हो गई। तभी बस खाई में जा गिरी और हम सभी बस में मौजूद थे।

आतंकियों ने जारी रखी फायरिंग

प्रदीप का कहना है कि बस खाई में गिरने के बावजूद आतंकी नहीं रुके और उन्होंने बस पर फायरिंग जारी रखी। हालांकि जब बस में मौजूद सभी यात्रियों ने चिल्लाना बंद किया तो फायरिंग अपने आप रुक गई। शायद आतंकियों को लगा कि सभी मर गए। इसलिए वो वहां से फौरन फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- वैष्णों देवी से दर्शन कर लौट रहे थे बेटा-बहू और…, पीड़ित के पिता ने सुनाई आपबीती

नींद के आगोश में थे कई यात्री

प्रदीप के अनुसार बस पर लगभग शाम 6 बजे के आस-पास आतंकी हमला हुआ था। बस शिवखोड़ी मंदिर जा रही थी और वैष्णों देवी की चढ़ाई करने के कारण सभी यात्री काफी थके हुए थे। बस में मौजूद कई यात्री तो सो रहे थे। मेरी भी आंख लग गई थी। हालांकि जब बस पर हमला हुआ और सभी यात्री चिल्लाने लगे। मुझे गोली लगने की परवाह नहीं थी लेकिन मैं अपने परिवार और तीन मासूम बच्चों के बारे में सोच रहा था।

भारतीय सेना ने किया रेस्क्यू

कुछ यात्रियों ने पुलिस को मामले की सूचना दी और भारतीय सेना तुरंत मौके पर पहुंच गई। उन्होंने हम सभी को खाई से बाहर निकाला और हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बता दें कि इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और 33 से अधिक लोग घायल हैं।

Advertisement
Tags :
jammu kashmir terror attackReasi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement