चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Reliance Jio कल से 4 शहरों में 5G सेवाओं का बीटा ट्रायल शुरू करेगा, जानें लिस्ट में कौन-कौन से शहर हैं शामिल

06:55 PM Oct 04, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Reliance Jio 5G services: रिलायंस जीओ कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि बुधवार से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5 जी सेवा का बीटा ट्रायल शुरू किया जाएगा। इसके लिए कुछ उपभोक्ताओं को चुना गया है।

Advertisement

कंपनी अपनी 5G सेवाओं को आज़माने के लिए Jio True 5G वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगी और ग्राहकों को 1 गीगाबिट प्रति सेकंड की गति के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

जीओ ने एक बयान में कहा कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में अपनी ट्रू-5जी सेवाओं के सफल प्रदर्शन के बाद जियो दशहरे के शुभ अवसर पर अपनी ट्रू-5जी सेवाओं के बीटा परीक्षण की घोषणा करता है। 5 अक्टूबर को मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में इसका बीटा ट्रायल शुरू किया जाएगा।

Advertisement

इससे पहले मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का 5G नेटवर्क अगले साल दिसंबर तक भारत के सबसे दूर के कोनों को कवर करेगा और अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। अंबानी ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रौद्योगिकी भारत को उच्च-मूल्य वाले डिजिटल समाधानों और सेवाओं का एक प्रमुख निर्यातक बनने में मदद करेगी क्योंकि 5G देश को दुनिया की राजधानी के रूप में उभरने में मदद कर सकता है।

रिलायंस उच्च भुगतान वाले वायरलेस उपयोगकर्ताओं को लुभाने और अपने ई-कॉमर्स और मीडिया व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए देश भर में 5G की तैनाती पर भरोसा कर रहा है, हालांकि तकनीक अभी तक अन्य एशियाई वायरलेस ऑपरेटरों के लिए लाभदायक साबित नहीं हुई है।

अंबानी ने अपने भाषण में कहा, “5जी सिर्फ अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी तकनीक से कहीं ज्यादा है।” “यह एक मूलभूत तकनीक है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, रोबोटिक्स, ब्लॉकचैन और मेटावर्स जैसी अन्य परिवर्तनकारी तकनीकों की पूरी क्षमता को अनलॉक करती है।”

 

(thisnation)

Advertisement
Tags :
5g launch date in india5g launch in indiajioJIo 5Gjio 5G launch datejio 5g networkjio 5g plansRelianceReliance Jio
Advertisement
Advertisement