जाति जनगणना पर RSS की क्या है सोच? अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कही ये बड़ी बात

कोलकाता केस पर सुनील आंबेकर ने कहा कि इस तरह के मामलों की अदालत में तेजी से सुनवाई हो। इसके अलावा सरकारी तंत्र पुलिस, फोरेंसिक और अन्य जांच एजेंसियों की सक्रियता में तेजी आनी चाहिए।

featuredImage
सुनील आंबेकर

Advertisement

Advertisement

RSS Sunil Ambekar statement: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय समन्वय बैठक का आज आखिरी दिन है। संघ प्रमुख मोहन भागवत आज शाम भाषण देंगे और इसके साथ यह बैठक खत्म हो जाएगी। यह बैठक केरल के पलक्कड़ शहर में 31 अगस्त से लेकर 2 सितंबर 2024 तक आयोजित की गई है। बैठक खत्म होने से पहले संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि संघ जातिगत जनगणना को लेकर चिंतित है, हमारे समाज में जातिगत जनगणना एक संवेदनशील मुद्दा है और यह राष्ट्रीय इंटीग्रेशन (एकीकरण) के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

दलित समुदाय की संख्या जानें

उन्होंने आगे कहा कि जाति जनगणना जैसे मुद्दे का इस्तेमाल चुनाव प्रचार और चुनावी उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाना चाहिए। इस मुद्दे को हम केवल लोगों के कल्याणकारी उद्देश्यों के लिए जैसे दलित समुदाय की संख्या जानने आदि के लिए कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा में ड्रोन बम की एंट्री, अलग कुकीलैंड की मांग, फिर भड़की हिंसा में 2 की मौत

कोलकाता केस पर यह है मत

सुनील आंबेकर ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के केस को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। उन्होंने कहा कि बैठक में इस विषय पर भी चर्चा हुई है। उनका कहना था कि आरएसएस का मत है कि इस तरह की घटना पर लगाम कसने के लिए इन मामलों की अदालत में तेजी से सुनवाई हो। इसके अलावा सरकारी तंत्र पुलिस, फोरेंसिक और अन्य जांच एजेंसियों की सक्रियता में तेजी आए।

वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर मिली शिकायतें

सुनील आंबेकर ने वक्फ बोर्ड से जुड़े संशोधन के विषय पर कहा कि यह बहुत बड़ा मुद्दा है। इस पर व्यापक स्तर पर चर्चा की जानी है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को लेकर खुद मुस्लिम समाज की ओर से बड़ी संख्या में शिकायतें सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें: चलती कार में प्रेग्नेंट वर्किंग वूमेन से गैंगरेप, नोएडा में साथी कर्मचारियों ने शर्मसार की इंसानियत

 

Open in App
Tags :