चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Saansad Khel Mahakumbh: पीएम मोदी बोले- भारत को तय करना है खेल के क्षेत्र में अभी लंबा रास्ता 

05:15 PM Jan 18, 2023 IST | Amit Kasana
पीएम नरेंद्र मोदी
Advertisement

Saansad Khel Mahakumbh 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश में खेल के माहौल में काफी सुधार हुआ है। खिलाड़ियों को अब खेल के क्षेत्र में नए रिकॉर्ड बनाने के लिए नए लक्ष्यों की तलाश करनी चाहिए।
उन्होंने कहा अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन करना केवल शुरुआत है। भारत को खेल के क्षेत्र में अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करते हुए यह बोल रहे थे।

Advertisement

और पढ़िएआज बेंगलुरु और मुंबई के दौरे पर; कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला भी रखेंगे

आगे पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि “भारत ने ओलंपिक और पैरालंपिक में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। विभिन्न टूर्नामेंटों में भारत का प्रदर्शन चर्चा का विषय बन रहा है। यह केवल शुरुआत है। हमें लंबी दूरी तय करनी है। हमें नए लक्ष्य हासिल करने हैं। हमें नए लक्ष्य हासिल करने हैं।”

Advertisement

खिलाड़ियों को उड़ान भरने का मौका मिलेगा

प्रधानमंत्री ने खेल महाकुंभ के आयोजन की सराहना की और कहा कि इससे स्थानीय खिलाड़ियों को उड़ान भरने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, “मैं काशी का सांसद हूं। वहां भी इस तरह के खेल आयोजनों का सिलसिला शुरू हो गया है। कई जगहों पर इस तरह के खेल महाकुंभ का आयोजन कर सांसद खेल आयोजन कर सांसद नई पीढ़ी के भविष्य निर्माण का काम कर रहे हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एथलीटों को भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशिक्षण केंद्रों में आगे के प्रशिक्षण के लिए चुना जा रहा है।

और पढ़िएJairam Ramesh बोले- भारतीय राजनीति को न्यूजीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न जैसे नेताओं की जरूरत है

बड़ी संख्या में बेटियां भाग ले रही

पीएम मोदी ने कहा, “इससे देश की युवा शक्ति को लाभ होगा। इस महाकुंभ में 40,000 से अधिक युवा भाग ले रहे हैं।” खेल महाकुंभ की विशेषता को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसमें बड़ी संख्या में बेटियां भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि बस्ती, पूर्वांचल, यूपी और देश की बेटियां इसी तरह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाएंगी। महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में भारत की कप्तान शेफाली वर्मा के प्रदर्शन को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी प्रतिभाएं देश के सभी हिस्सों में रहती हैं। “कुछ दिन पहले हमने देखा कि कैसे भारत की कप्तान शैफाली वर्मा ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था शैफाली ने ओवर की आखिरी गेंद पर लगातार 5 चौके और एक छक्का लगाकर एक ओवर में 26 रन बटोरे थे। ऐसी प्रतिभा भारत के कोने-कोने में रहती है।”

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Advertisement
Tags :
PM ModiSaansad Khel Mahakumbhsports
Advertisement
Advertisement