whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SBI में जल्द निकलेंगी 10,000 नौकरियां, खुलेंगी 600 नई ब्रांच

SBI 10,000 Recruitment Current Fiscal Year: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इस साल 10 हजार से ज्यादा पदों पर नौकरियां निकालने का फैसला किया है। इसके अलावा देश भर में SBI की 600 नई शाखाएं भी खुलेंगी।
10:11 AM Oct 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
sbi में जल्द निकलेंगी 10 000 नौकरियां  खुलेंगी 600 नई ब्रांच

SBI 10,000 Recruitment News: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने इस वित्त वर्ष में 10,000 नौकरियां निकालने का फैसला किया है। SBI ने बैंक की आम जरूरतों को पूरा करने और तकनीकी विकास को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। SBI ने तकनीकी में काफी निवेश किया है, जिससे बैंक ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के साथ-साथ डिजिटल चैनलों को भी मजबूत बनाएगा।

Advertisement

1,500 लोगों की भर्ती हुई

SBI के अध्यक्ष सी एस शेट्टी ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि हम जनरल बैंकिग और तकनीकी रूप से अपनी वर्कफोर्स को ताकतवर बनाना चाहते हैं। हाल ही में हमने तकनीकी के क्षेत्र से जुड़े 1,500 लोगों की भर्ती की है। यह भर्तियां एंट्री लेवल से लेकर बड़े पदों के लिए की गई हैं।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर भिड़ गए ओला के मालिक Bhavish Aggarwal और कॉमेडियन Kunal Kamra, सामने आई ये बड़ी वजह

Advertisement

टेक्नोलॉजी रिक्रूटमेंट पर फोकस

हमारी टेक्नोलॉजी रिक्रूटमेंट में डेटा साइंटिस्ट, डेटा आर्किटेक्ट्स और नेटवर्क ऑपरेटर जैसे कई पद शामिल हैं। अभी हम टेक्नोलॉजी के पदों पर और भी भर्तियां निकालेंगे। इस वित्त वर्ष में हम 8,000-10,000 हजार लोगों की भर्तियां कर सकते हैं। इनमें जनरल और स्पेशलाइज्ड पोस्ट भी मौजूद रहेंगे।

Advertisement

2 लाख से ज्यादा का स्टाफ

बता दें कि मार्च 2024 तक SBI के कुल स्टाफ की संख्या 2,32,296 थी। इसमें 1,10,116 लोग बैंक ऑफिसर्स के पद पर हैं। कैपिसिटी बिल्डिंग पर बात करते हुए शेट्टी ने कहा कि यह एक रेग्यूलर एक्सरसाइज है। बैंक के कर्मचारियों को समय-समय पर स्किल्स सिखाई जाती हैं, जिससे वो ग्राहकों की हर जरूरत को पूरा कर सकें। ग्राहकों की जरूरत बदल रही है, तकनीकी बदल रही है। अब हर चीज डिजिटल हो चुकी है। तो हम सभी स्तरों पर अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

600 नई शाखाएं खुलेंगी

सी एस शेट्टी का कहना है कि नई भर्तियों के अलावा SBI ने देश के अलग-अलग कोनों में नई ब्रांच खोलने का भी फैसला किया है। इस वित्त वर्ष में हम बैंक की तकरीबन 600 नई ब्रांच खोलेंगे। मार्च 2024 के डेटा की बात करें तो देश में SBI की 22,542 ब्रांच मौजूद हैं।

देश में 50 हजार से ज्यादा कस्टमर

सी एस शेट्टी ने कहा कि ब्रांच बढ़ाने को लेकर हमारे पास खास प्लान है। कई बड़ी सोसाइटियों और कॉलोनियों में हमारी ब्रांच नहीं है। इस वित्त वर्ष में हम ऐसी की जगहों पर 600 नई ब्रांच खोलेंगे। वर्तमान में हमारी देश भर में 22 हजार से ज्यादा शाखाएं हैं। इसके अलावा SBI के 65,000 ATM और 85,000 के आसपास बिजनेस कॉरेसपॉन्डेंट्स भी देश के अलग-अलग कोनों में फैले हुए हैं। हम 50 हजार से ज्यादा ग्राहकों को सेवाएं दे रहे हैं। भारत के हर घर में हमारा एक कस्टमर जरूर रहता है।

यह भी पढ़ें- Jio, एयरटेल और VI देखता रह गया… BSNL ने फिर मारी बाजी, शुरू की ये खास सर्विस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो