whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बेंगलुरु में सेक्स डिटरमिनेशन गिरोह का पर्दाफाश, 2 साल में 900 भ्रूणों की हत्या, दो डॉक्टर समेत 5 लोग गिरफ्तार

Sex determination gang busted in Bengaluru: बेंगलुरु में 2 साल में 900 से अधिक भ्रूणों की हत्या के मामले में सिटी पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।
10:29 PM Nov 26, 2023 IST | Pratyaksh Mishra
बेंगलुरु में सेक्स डिटरमिनेशन गिरोह का पर्दाफाश  2 साल में 900 भ्रूणों की हत्या  दो डॉक्टर समेत 5 लोग गिरफ्तार

Sex determination gang busted in Bengaluru: बेंगलुरु सिटी पुलिस ने मैसूरु और मांड्या में चल रहे एक बड़े सेक्स डिटरमिनेशन रैकेट का भंडाफोड़ किया है, इसके साथ ही 2 साल में 900 से अधिक भ्रूणों का गर्भपात करने के आरोप में दो डॉक्टर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान डॉ. तुलसीराम, डॉ. चंदन बल्लाल, मीना, रिजमा और निसार के रूप में हुई है। आरोपी मैसूरु के माथा अस्पताल में इन अवैध गतिविधियों को अंजाम देता था और प्रति वर्ष लगभग 22 से 25 भ्रूणों का गर्भपात करता था।

यह भी पढ़ें- गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में NIA की रेड, पाकिस्तान से मिला लिंक, कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी किए गए जब्त

कई जगह पर चल रहा था रैकेट

बता दें कि अक्टूबर में एक गर्भवती महिला को मांड्या ले जाते समय पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपी न सिर्फ बेंगलुरु बल्कि आसपास के जिलों और उत्तरी कर्नाटक से भी महिलाओं की पहचान कर उन्हें गर्भपात कराने के लिए लाते थे। कुछ लोग लिंग जांच के लिए भी आते थे। बाद में वे कन्या भ्रूण का गर्भपात करवाते थे और इसके बदले में बड़ी रकम वसूलते थे।

आरोपी ने कबूल किया जुर्म

बैयप्पनहल्ली पुलिस ने कहा कि मामला तब सामने आया, जब उन्होंने वीरेश को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने दो साल में करीब 900 भ्रूणों का गर्भपात कराने की बात कबूल की। अपने स्टाफ की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद से डॉ. चंदन बल्लाल फरार हो गए थे। मैसूरु के उदयगिरि में माथा अस्पताल और डॉ. राजकुमार अस्पताल में आयुर्वेदिक पाइल्स डे केयर सेंटर को पहले ही जब्त कर लिया गया है। पुलिस को आशंका है कि यह रैकेट कई और जिलों तक फैला हुआ है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो