चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'स्‍पीकर साहब ये अच्‍छी शुरुआत नहीं है...', ओम ब‍िरला के पहले ही बयान ने छेड़ा व‍िवाद, शश‍ि थरूर ने कही ये बात

Shashi Tharoor on Lok Sabha Speaker Om Birla in Parliament Session 2024: कांग्रेस नेता शशि थरूर पहले ही दिन नव निर्वाचित लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से खफा हो गए हैं। इमरजेंस को लेकर संसद में हो रही नारेबाजी पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है।
03:40 PM Jun 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Shashi Tharoor
Advertisement

Shashi Tharoor on Emergency in Parliament: संसद सत्र का तीसरा दिन सुबह से ही काफी चर्चा में है। लोकसभा स्पीकर के चुनाव से लेकर ओम बिरला के जीतने तक सभी की नजरें संसद पर टिकी हैं। वहीं संसद की कार्यवाही के बीच सत्तापक्ष के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के द्वारा लगाई कई इमरजेंसी की भी आलोचना की। इस लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का नाम भी शामिल है। ऐसे में कांग्रेस नेता शशि थरूर को ओम बिरला का ये अंदाज रास नहीं आया और उन्होंने इसे खराब शुरुआत करार दिया है।

Advertisement

इमरजेंसी को 49 साल गुजरे

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार संजीव त्रिवेदी के साथ खास बातचीत में शशि थरूर ने कई बड़े बयान दिए। इमरजेंसी के खिलाफ संसद में हो रही नारेबाजी की आलोचना करते हुए कहा कि ये नए संसदीय सत्र के लिए अच्छी शुरुआत नहीं है। अब स्पीकर पद का चुनाव हो गया है। सदन के अंदर सब सहमति पर बात कर रहे थे। सभी ने कहा कि हम एक-साथ काम करेंगे और जनता की आवाज बनेंगे। उसके बाद स्पीकर साहब ने जो कुछ कहा उसे कई लोगों ने गलत माना है। अब जो बाहर नारेबाजी चल रही है ये सिर्फ और सिर्फ राजनीति है। इमरजेंसी को लगे 49 साल हो गए। अगले साल 50 पूरे हो जाएंगे। हम आज संसद में 49 साल पहले के इतिहास का विरोध करने के लिए आए हैं या जनता के आज और कल पर चर्चा करने के लिए आए हैं।

ये देश के लिए अच्छा संदेश नहीं

शशि थरूर ने कहा कि ये सोचने वाली बात है कि आप देश में किस तरह का संदेश भेज रहे हैं। स्पीकर साहब ने इस विषय में ठीक नहीं किया। वो सबकी आवाज सुनने की बजाए सत्तारूढ़ पार्टी की भाषा बोल रहे हैं। ये अच्छी शुरुआत नहीं है।

Advertisement

राहुल गांधी का विपक्षी नेता बनना अच्छा संकेत

राहुल गांधी को सर्वसम्मति से विपक्ष का नेता चुना गया है। इस पर बात करते हुए शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी काफी लोकप्रिय नेता हैं और लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। हम चाहते हैं कोई ऐसा व्यक्ति ही विपक्षी नेता के पद पर रहे क्योंकि राहुल गांधी का नेतृत्व सिर्फ कांग्रेस के लिए नहीं है बल्कि सारी विपक्षी पार्टियों के लिए है। मेरे ख्याल में इस तरह से चीजों को आगे बढ़ाना हमारे देश के लिए बहुत अच्छा होगा।

Advertisement
Tags :
Parliament Session 2024Shashi Tharoor
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement