खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NDA में घमासान: कैबिनेट मंत्री पद न मिलने से शिवसेना नाराज, सांसद बोले- हमारा स्ट्राइक रेट देखिए

Modi 3.0 Cabinet: एनडीए सरकार को बने अभी ठीक से 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि उसमें घमासान चरम पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट को केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार का पद दिया गया लेकिन उनके नेता नाराज हैं। मावल लोकसभा सीट से शिंदे गुट के सांसद श्रीरंग बारणे ने कहा है कि पार्टी को एक कैबिनेट मंत्री पद मिलना चाहिए था। चिराग पासवान के 5 सांसद है, उन्हें मंत्री पद दिया गया है।
04:44 PM Jun 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ ली थी।
Advertisement

Dispute In NDA After Oath Taking : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ 71 नेताओं ने भी शपथ ली थी। इनमें से 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 36 राज्य मंत्री बने हैं। अब सोमवार को एनडीए में घमासान होने की खबर सामने आई है। दरअसल, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के एक सांसद ने कहा है कि पार्टी को कैबिनेट मंत्री का पद मिलना चाहिए।

Advertisement

महाराष्ट्र की मावल लोकसभा सीट से शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे ने इसे लेकर खुलकर नाराजगी जताई है। बारणे ने कहा कि जिनका1-1 सांसद है वो कैबिनेट मंत्री बने, हमें राज्य मंत्री क्यों? शिव सेना के स्ट्राइक रेट को देखते हुए हमें कैबिनेट मंत्री पद दिया जाना चाहिए था। बता दें कि नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शिवसेना के प्रतापराव जाधव को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया है। बता दें कि पार्टी ने महाराष्ट्र की 7 सीटों पर जीत हासिल की है।

अजित पवार की एनसीपी भी है नाराज

शिवसेना की ओर से यह नाराजगी सामने आने से पहले एनसीपी के अजित पवार गुट ने भी कैबिनेट मंत्री का पद मांगा था। भाजपा ने उन्हें राज्य मंत्री पद देने की पेशकश की थी लेकिन अजित पवार ने इससे इनकार कर दिया था। अजित पवार की एनसीपी भी एनडीए की सहयोगी है। राज्य मंत्री पद के ऑफर को अजित पवार और प्रफुल पटेल ने डिमोशन बताते हुए स्वीकार करने से मना कर दिया था। कुल मिलाकर देखें तो केंद्र में एनडीए की सरकार बन तो गई है लेकिन उसके साथियों में सब ठीक चलता नहीं दिख रहा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
maharashtraModi 3.0NDAshivsenaspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement