खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बेंगलुरु में कैब ड्राइवर कर रहे मोटी कमाई, एक महीने में छाप दिए 5.4 करोड़; रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Bengaluru Cab Services: कैब ड्राइवर इस नए ऐप की मदद ले पहले की तुलना में 800 रुपए अधिक कमा रहे हैं। रोजाना 6500 से 7500 लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।
04:33 PM May 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bengaluru Cab Services
Advertisement

Bengaluru Cab Services: बेंगलुरु के कैब ड्राइवर इन दिनों जमकर चांदी काट रहे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते एक महीने में इन कैब ड्राइवरों ने करोड़ रुपए छाप दिए है, जो अपने आप में चौंकाने वाला है। दरअसल इस कमाई की वजह हाल ही में शुरू हुई ऐप-आधारित टैक्सी बुकिंग सर्विस है।

Advertisement

घरेलू मोबिलिटी ऐप, नम्मा यात्री ने एक महीने पहले ही भारत की सिलिकॉन वैली कहे जाने वाले बेंगलुरु में कैब सेवाएं शुरू की हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप ने बेंगलुरु में सेवाएं शुरू करने के एक महीने के भीतर कैब ड्राइवरों को 5.4 करोड़ तक की कमाई करवाई है।

यह भी पढ़ें- ‘शादी से पहले दूल्हा भाग जाए तो हमारी क्या गलती’ CM मोहन यादव का कांग्रेस पर तंज

रोजाना 800 रुपये तक अधिक कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक, कैब ड्राइवर इस ऐप में खुद को रजिस्टर कराकर पहले के मुकाबले 800 रुपये तक अधिक कमा रहे हैं। दरअसल ये ऐप जीरो-कमीशन मॉडल पर चलता है। इसके लिए कैब ड्राइवरों से कमीशन के बदले सदस्यता शुल्क लिया जाता है। इसकी वजह से ड्राइवरों की रोजाना 25-30% अधिक कमाई हो रही है।

Advertisement

रोजाना 6500 से 7500 लोगों कर रहे इस्तेमाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने इस ऐप के जरिए कुल 1.75 लाख बार कैब बुक की गई। इसके लिए रोजाना 6500 से 7500 लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल किया। वहीं, नम्मा यात्री के प्रवक्ता का कहना है कि हमारे ट्रांसपेरेंट पेमेंट मेथड की वजह से ऐप पर कैब ड्राइवरों का भरोसा बढ़ा है। कस्टमर से पेमेंट के बाद तुरंत ड्राइवर को पैसा मिल जाता है।

इसे भी पढ़ें- ‘स्वयंभू नेता चला रहे पार्टी… पहले मुझे धोखा दिया’, 20 दिन बाद सामने आया गुजरात कांग्रेस का लापता उम्मीदवार

38,000 कैब ड्राइवर ऐप के साथ जुड़े

नम्मा यात्री ऐप से कस्टमर्स को गैर-एसी मिनी, एसी मिनी और सेडान और एक्सएल कैब बुक करने की सुविधा देता है। अक्सर ऐली को लेकर कैब ड्राइवरों और कस्टमर के बीच होने वाली गलतफहमियों को दूर करने के लिए गैर-एसी मिनी कैब का विकल्प दिया गया है। अबतक कुल 38,000 कैब ड्राइवर इस ऐप के साथ जुड़े हैं।

Advertisement
Tags :
bengaluru newscab service
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement