चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राष्ट्रपति पर अधीर रंजन की टिप्पणी के बाद द्रौपदी मुर्मू से मिली स्मृति ईरानी

12:29 PM Jul 29, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी को लेकर हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। इस बीच आज केंद्रीय मंत्री स्ंमृति ईरानी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात किया। यहां केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला उनके साथ ही मौजूद रहे।

Advertisement

और पढ़िए कर्नाटक में एक और हत्या, युवक को चाकू से गोदा, मंगलुरु में धारा 144 लागू

स्मृति ईरानी ने लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी की विवादित टिप्पणी पर कांग्रेस को घेरा। कांग्रेस नेता के बयान के बाद ईरानी ने ही सदन में सवाल उठाया था और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की थी। केंद्रीय मंत्री ने गुरुवार को अधीर चौधरी की ‘राष्ट्रपति’ टिप्पणी का मुद्दा उठाया और द्रौपदी मुर्मू के अपमान, सर्वोच्च संवैधानिक पद के अपमान और देश की महिलाओं और आदिवासियों के अपमान के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहराया।

Advertisement

सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच बातचीत के बाद लोकसभा में हंगामा बड़े विवाद में बदल गया। जो कुछ हुआ उसके दो अलग-अलग संस्करण सामने आए हैं। भाजपा ने सोनिया गांधी पर भाजपा की महिला सांसदों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया, वहीं कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर सदन के अंदर सोनिया गांधी का अपमान करने का आरोप लगाया।

और पढ़िए –Karnataka: बीजेपी नेता की हत्या के बाद अब मुस्लिम युवक की चाकू से गोदकर हत्या, पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया

अधीर चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपति’ के रूप में संबोधित किया क्योंकि वह ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के विरोध के बारे में एक चैनल को एक साक्षात्कार दे रहे थे। जैसा कि उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से मिलना उनकी विरोध योजना का हिस्सा था, उन्होंने ‘राष्ट्रपति’ के बजाय ‘राष्ट्रपति’ शब्द का इस्तेमाल किया।

 

 

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Xanax

Advertisement
Tags :
adhir chowdhurdroupadi murmurashtrapatnismriti iranisonia gandhi
Advertisement
Advertisement