चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लोकसभा स्‍पीकर बनते ही ओम ब‍िरला ने लगाई सांसदों की क्‍लास, बोले-जब Speaker खड़ा हो जाता है....

Lok Sabha Election Speaker: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन स्पीकर को लेकर मतदान हुआ। एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला ध्वनि मत से इस पद के लिए चुने गए। इसके बाद पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत सभी नेताओं ने उनको बधाई दी।
12:55 PM Jun 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
स्पीकर ओम बिरला
Advertisement

Speaker Om Birla Showed Attitude First Day: लोकसभा स्पीकर के लिए आज हुए चुनाव में बीजेपी सांसद ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा स्पीकर चुने गए। स्पीकर चुने जाने के बाद पीएम मोदी और राहुल गांधी उन्हें आसन तक लेकर गए। स्वागत भाषण में पीएम मोदी ने ओम बिरला को बधाई देते हुए कहा कि ओम बिरला ने नया इतिहास रचा है। उन्होने संसदीय कार्य प्रणाली को प्रभावी बनाया है। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने उनका अभिनंदन किया।

Advertisement

एनडीए और विपक्ष के नेता एक-एक कर ओम बिरला को स्पीकर चुने जाने की बधाई दे रहे थे। इस दौरान स्पीकर अपनी जगह से खड़े हुए सांसदों को नीचे बैठाने के लिए अपनी जगह से खड़े हो गए। इसके बाद भी सांसद नीचे नहीं बैठे तो वे गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा कि जब स्‍पीकर सीट से खड़ा हो जाता है, तो माननीय सदस्‍यों से कहता हूं क‍ि उन्‍हें बैठ जाना चाह‍िए। मैं पहली बार कह रहा हूं। मुझे पांच साल कहने का अवसर नहीं म‍िलना चाह‍िए।

ये भी पढ़ेंः    Lok Sabha Speaker Election: 20 साल से नहीं हारे कोई चुनाव..इस बार भी नहीं टूटा र‍िकॉर्ड; जानें ओम ब‍िरला का स‍ियासी सफर

स्पीकर ने हरसिमरत से कहा- भाषण बाद में

आईयूएमएल के मोहम्मद बशीर ने स्पीकर ओम बिरला को स्पीकर चुने जाने की बधाई दी। बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल को स्पीकर ने बीच में टोक दिया। उन्होंने कहा कि भाषण बाद में। हरसिमरत कौर ने स्पीकर को बधाई देने के बाद कहा कि एक छोटे राज्य की छोटी सी पार्टी की सांसद चुनकर मैं चौथी बार लोकसभा पहुंचीं हूं। इसके बाद उन्होंने नाम लिए बिना ही स्पीकर को टोकना शुरू कर दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गर्मजोशी से पीएम मोदी-राहुल गांधी ने मिलाया हाथ, ओम बिरला को आसन तक लेकर गए, Video

सुप्रिया सुले ने की स्पीकर की तारीफ

बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने कहा पिछले 5 साल आपने बहुत अच्छा काम किया लेकिन जब हमारे 150 सांसद सस्पेंड हुए तो बहुत दुख हुआ। अगले 5 साल तक सस्पेंशन के बारे में नहीं सोचे। सांसद सुप्रिया ने कोविड काल के दौरान हर सांसद का ख्याल रखने और हाउस चलाने के लिए उनकी तारीफ भी की।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election SpeakerOm BirlaParliament Session 2024PM ModiRahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement