चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका, पुरी उम्मीदवार ने लौटाया टिकट, यहां से संबित पात्रा लड़ रहे चुनाव

Puri Lok Sabha Seat : देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। इस बीच पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार दिया। इसे लेकर उम्मीदवार ने पार्टी के महासचिव को पत्र भी लिखा है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
11:12 AM May 04, 2024 IST | Deepak Pandey
पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ने लौटाया टिकट।
Advertisement

Sucharita Mohanty News : लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने पार्टी का टिकट लौटा दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए फंड नहीं है। इस सीट से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा भी चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस को इंदौर और सूरत में भी झटका लगा था। इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया था तो सूरत प्रत्याशी का नामांकन कैंसिल हो गया था।

Advertisement

कांग्रेस ने सुचारिता मोहंती को पुरी से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट लौटाते हुए कांग्रेस के संगठन महासचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि वे आर्थिक कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले रही हैं।

सुचारिता मोहंती ने क्यों लौटाया टिकट

Advertisement

सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को भेजे मेल में कहा है कि वह अपना टिकट लौटा रही हैं, क्योंकि उनके पास चुनाव प्रचार करने के लिए पैसे नहीं हैं और पार्टी ने फंड देने से मना कर दिया है। कांग्रेस ने मुझे चुनाव से संबंधित खर्च खुद उठाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा, क्या बोलीं प्रियंका गांधी?

पहले भी फंड को लेकर दिया था बयान 

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने 29 अप्रैल को एक्स पर पोस्ट कर लोगों से दान देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि पुरी में हमारे अभियान को बचाएं! दान करो! एक साथ हम कर सकते हैं! उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि भाजपा सरकार ने विपक्ष को दबाने और चुनाव जीतने के लिए सबसे अलोकतांत्रिक डिजाइन में इन चुनावों के दौरान मुख्य विपक्षी कांग्रेस का गला घोंटने की कोशिश की है। पार्टी के बैंक खाते फ्रीज होने की वजह से कांग्रेस पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारे चुनाव प्रचार के लिए कोई फंडिंग नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें : रायबरेली गांधी परिवार के लिए Lucky, इंदिरा की चुनावी राजनीति का आगाज, अब राहुल को उतारने का क्या है मकसद

पुरी में अब भाजपा-बीजद उम्मीदवारों के बीच मुकाबला

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार संबित्र पात्रा दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले चुनाव 2019 में बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा ने उन्हें हराया था। अब कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती के चुनाव नहीं लड़ने से अब इस सीट पर भाजपा और बीजद उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा।

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024Odisha Lok Sabha Election 2024Sambit Patra
Advertisement
Advertisement