खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, एम्स में ली आखिरी सांस

Sushil Modi Death: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी का निधन हो गया है। उन्होंने एम्स में आखिरी सांस ली। वह कुछ समय से गले के कैंसर से पीड़ित थे।
10:47 PM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Sushil Modi Death
Advertisement

Sushil Modi Death: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। सुशील मोदी गले के कैंसर से पीड़ित थे। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Advertisement

विजय कुमार सिन्हा ने किया पोस्ट

बिहार के उप-मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने उनके निधन की खबर एक्स हैंडल पर साझा की है। विजय कुमार सिन्हा ने लिखा- भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे।

पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। अपने संगठन कौशल, प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे।

Advertisement

छह महीने पहले पता लगा गले का कैंसर 

सुशील कुमार मोदी का जन्म 5 जनवरी 1952 को पटना में हुआ था। उनकी उम्र 72 साल थी। पटना के सेंट माइकल स्कूल से स्कूलिंग, बीएन कॉलेज पटना से बीएससी की डिग्री लेने के बाद उन्होंने एमएससी में दाखिला लिया था, लेकिन इसके बाद उन्हें जय प्रकाश नारायण के आंदोलन ने प्रेरित किया। उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़कर इस आंदोलन से जुड़ने का फैसला लिया। सुशील मोदी ने मुंबई की रहने वाली जेसी जॉर्ज से शादी की थी। उनके दो बेटे हैं।

तीसरे उप-मुख्यमंत्री

सुशील मोदी बिहार के तीसरे उप-मुख्यमंत्री रहे थे। वह बिहार के वित्त मंत्री भी रह चुके थे। सुशील मोदी पहली बार 1990 में पटना केंद्रीय विधानसभा से चुने गए। वह मुख्य सचेतक भी रहे। सुशील मोदी को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जनहित याचिका के खिलाफ भी जाना जाता है। जिसके बाद चारा घोटाले का पर्दाफाश हुआ था।

स्टार प्रचारक में शामिल किए गए थे सुशील मोदी

उन्हें बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किया था। हालांकि 3 अप्रैल को उन्होंने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव अभियान में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि छह महीने पहले कैंसर का पता चला था। इस बारे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जानकारी दे दी थी। सुशील मोदी के निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

ये भी पढ़ें: सुशील मोदी के साथ और किन नेताओं को हुआ था कैंसर, कुछ ने मौत को दी मात तो… 

ये भी पढ़ें: बिहार में BJP के दिग्गज नेता को कैंसर, खुद ट्वीट करके बताया, दिल का दर्द भी छलका

Advertisement
Tags :
Sushil Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement