होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Swiggy के सीईओ का गुरुमंत्र! आज के Ofice Work Culture पर ऐसा क्या बोले कि वायरल हो गया वीडियो?

Swiggy CEO Video Viral: स्विगी CEO रोहित कपूर ने वर्क कल्चर, हस्ल कल्चर पर बात की है। उन्होंने देशभर के युवाओं को गुरुमंत्र दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि आजकल का वर्क कल्चर युवाओं के जानलेवा बन रहा है।
12:36 PM Sep 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
Swiggy CEO Rohit Kapoor
Advertisement

Swiggy CEO Rohit Kapoor Video Viral: ऑनलाइन फूड डिलीवर प्लेटफॉर्म स्विगी के CEO रोहित कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे आज के वर्क कल्चर, ऑफिस कल्चर पर खुलकर बात कर रहे हैं। युवाओं को ऑफिसों में काम करने को लेकर सलाह भी दे रहे हैं।

Advertisement

बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने इस मुद्दे पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि अर्न्स्ट एंड यंग (EY) कंपनी की 26 साल की चार्टर्ड अकाउंटेंट एना सेबेस्टियन की मौत के बाद सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ी हुई है, जिस पर वे कई दिन से विचार कर रहे हैं। आज इस मुद्दे पर बात करने का मौका मिला है तो देशभर के युवाओं को एक सलाह देना चाहूंगा।

 

Advertisement

स्विगी CEO ने वर्क कल्चर पर यह कहा

रोहित कपूर ने कहा कि ऑफिस का काम देर रात तक करना, घंटों एक ही जगह बैठकर काम करते रहना, बिना कुछ खाए-पिए काम करते रहना न पर्सनल जिंदगी के लिए अच्छा है और न ही स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। ज्यादा से ज्यादा काम करके सफलता, कंपनी में ऊंचा पद, अच्छी सैलरी पाने की चाह में आजकल के नौजवानों ने Hustle कल्चर की प्रवृत्ति को जन्म दिया है, जो युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग दावा करते हैं कि वे देररात तक ऑफिस का काम करते हैं, लेकिन जो लोग यह दावा करते हैं कि वे रात के 3 बजे तक काम करते हैं, उनसे यह तो पूछो कि वे अगले दिन ऑफिस किस टाइम जाते हैं? सक्सेस होने के लिए मेहनत जरूरी है, लेकिन सक्सेस और मेहनत किसी की मौत का कारण नहीं बननी चाहिए।

रोहित कपूर ने युवाओं को यह गुरुमंत्र दिया

रोहित कपूर ने कहा कि सारा दिन, सारी रात, पागलों की तरह काम करने से कुछ हासिल नहीं होगा। इंसान के पास सिवाय वक्त के कुछ नहीं है। जीने के लिए पैसा और पैसे के लिए नौकरी जरूरी है, लेकिन जीने के परिवार, दोस्त भी जरूरी हैं। रिश्तों को प्राथमिकता देना सीखिए। पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी को अलग-अलग रखिए। एक्स्ट्रा काम करने के न ज्यादा पैसे मिलेंगे और न ही सफलता मिलेगी।

एक्स्ट्रा पैसे और सफलता मिल भी गई तो क्या सुकून मिलेगा? इसलिए मेहनत और काम उतना ही करो, जितना जरूरी हो। ऑफिस और नौकरी को समय देने के साथ-साथ अपने परिवार और दोस्तों को भी वक्त दो, ताकि लाइफ में बैलेंस बना रहे और सामाजिक चक्र चलता रहे। बता दें कि रोहित कपूर के वीडियो पर लोगों ने प्रतिक्रिया भी व्यक्त की है। ज्यादातर यूजर्स ने रोहित कपूर की बातों सहमति जताई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hustle CultureSwiggy CEO Rohit KapoorWork Culture
Advertisement
Advertisement