चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं सैयद जफर इस्लाम? उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने उठाई वित्त मंत्री बनाने की मांग

Shiv Sena (UBT) Demand : इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सबको चौंका दिया। नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने। उनकी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों को मंत्रालय सौंप दिए गए। इस बीच शिवसेना (UBT) ने डॉ. सैयद जफर इस्लाम को वित्त मंत्री बनाने की मांग उठाई है।
10:24 PM Jun 15, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Who Is Syed Zafar Islam : देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी और प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी ने फिर सत्ता की कमान संभाली। पीएम मोदी की अगुवाई में मंत्रियों को मंत्रालय सौंपे गए और सभी मंत्रियों ने अपने-अपने मंत्रालयों में कामकाज भी शुरू कर दिया। इस बीच शिवसेना (UBT) ने राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता डॉ. सैयद जफर इस्लाम को वित्त मंत्री बनाने की मांग की है। आइए जानते हैं कि कौन हैं सैयद जफर इस्लाम?

Advertisement

कौन हैं डॉ. सैयद जफर इस्लाम?

डॉ. सैयद जफर इस्लाम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और उनकी गिनती तेजतर्रार प्रवक्ताओं में होती है। वे भाजपा के मुस्लिम चेहरे हैं। वे सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं और टीवी डिबेट में भी नजर आते हैं। भाजपा ने उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजा है। यानी डॉ. सैयद जफर राज्यसभा के सदस्य भी हैं।

यह भी पढे़ं : महाराष्ट्र में बीजेपी को किसकी वजह से पहुंचा नुकसान? संजय राउत ने किया खुलासा

Advertisement

राजनीति में आने से पहले ड्यूश बैंक के एमडी थे जफर इस्लाम

जफर इस्लाम ने साल 2013 में भाजपा ज्वाइन की थी। उनके पास फाइनेंस सेक्टर में लंबे समय तक काम करने का अनुभव है। उन्हें बैंकिंग सेक्टर की अच्छी जानकारी है। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि राजनीति में आने से पहले वे निवेश बैंकर और ड्यूश बैंक की भारतीय सहायक कंपनी के एमडी थे।

यह भी पढे़ं : कौन हैं यामिनी जाधव? शिंदे की सेना ने दक्षिण मुंबई से बनाया उम्मीदवार

जानें शिवसेना (UBT) के प्रवक्ता ने क्या कहा?

उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT) के प्रवक्ता किशोर तिवारी ने कहा कि भारत के बैंकिंग सेक्टर में सुधार की जरूरत है। ऐसे में वित्त मंत्री के रूप में डॉ. सैयद जफर इस्लाम को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जाना चाहिए। इससे मुस्लिमों की भी नाराजगी दूर हो जाएगी। देश में गिने-चुने बैंकरों में डॉ. सैयद जफर इस्लाम का नाम शामिल है।

Advertisement
Tags :
Shiv Sena (UBT)
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement