चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अब हमारी स्कूल की फीस कौन भरेगा'? जहरीली शराब त्रासदी में अनाथ हुए 3 बच्चों की आपबीती

Tamil Nadu News : तमिलनाडु में जहरीली शराब ने कई लोगों की जिंदगियां निगल लीं। एक ही गांव के 24 लोगों की जान चली गई। पूरे गांव में हाहाकार मचा है। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस त्रासदी में 3 बच्चे भी अनाथ हो गए, जिन्होंने आपबीती सुनाई।
06:51 PM Jun 21, 2024 IST | Deepak Pandey
Tamil Nadu hooch tragedy
Advertisement

Tamil Nadu Hooch Tragedy : तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचा दिया। मरने वाली की संख्या 47 हो गई, जिनमें से 24 मौतें एक ही गांव करुणापुरम में हुईं। इस गांव का ऐसा कोई भी घर नहीं बचा है, जो जहरीली शराब को शिकार न हुआ हो। पूरे गांव में लाशों की कतारें लग गईं और ग्रामीणों का रो-रोकर बुरा हाल है। एक परिवार के अनाथ हुए 3 बच्चों ने आपबीती सुनाई।

Advertisement

करुणापुरम गांव के बाहर एक छोटा सा श्मशान घाट स्थित है, जहां गुरुवार की शाम को खचाखच भीड़ थी। इस छोटे से श्मशान घाट में एक साथ 24 चिताएं जलने लगीं। इस जहरीली शराब कांड में छोटे बच्चे अनाथ हो गए, बूढ़े माता-पिता अकेले रह गए, महिलाएं विधवा हो गईं और भाई-बहन रो रहे हैं। पूरे गांव में मातम का माहौल है।

यह भी पढे़ं : पहले जब्त किए 69 हजार रुपये, फिर किया वापस; तमिलनाडु में पर्यटकों के साथ ये क्या हुआ?

अवैध शराब ने बच्चों के माता-पिता की ले ली जान

Advertisement

इस त्रासदी से 3 बच्चे सदमे हैं, उनकी आंखें सूख गई हैं। उनके माता-पिता दोनों की अवैध शराब पीने से मौत हो गई। इसे लेकर 14 वर्षीय राघवन ने कहा कि जब वे स्कूल से लौटे तो उन्हें बताया गया कि उनके माता-पिता बीमार हैं। जब वे सरकारी अस्पताल पहुंचे तो दोनों की मौत हो चुकी थी। उन्हें इस बात का अहसास ही नहीं था कि जब वे स्कूल से लौटेंगे तो उनके माता-पिता इस दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे। उसने कहा कि अब उसके स्कूल की फीस और घर का किराया कौन देगा?

अनाथ बच्चों की नानी ने कहा- बेटी ने दवा समझकर पी ली थी शराब

अनाथ बच्चों की नानी ने रोते हुए कहा कि मेरी बेटी के पेट में दर्द था। वह मेडिकल स्टोर से सिरप लेकर आई। मेरा दामाद शराबी था। दुर्भाग्यपूर्ण उस दिन दामाद ने जहरीली शराब आधा पी थी और आधी रख दी। मेरे बेटी ने सोचा कि यह उसकी दवा है और उसने गलती से इसे पी लिया। कुछ देर बाद बेटी ने कहा कि उसे कुछ नहीं दिखाई दे रहा है और उसके पेट की दर्द और बढ़ गई। अस्पताल पहुंचे ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढे़ं : जहरीली शराब कांड से तमिलनाडु सरकार में मचा हड़कंप

अबतक 47 लोगों की गई जान

पूरे जिले में 20 जून को अवैध शराब पीने से हुई मौतों की खबर आग की तरह फैल गई। घरवाले इस उम्मीद से अस्पताल पहुंचे कि यह खबर झूठ है। शाम तक मरने वालों की संख्या 42 पहुंच गई और शुक्रवार सुबह यह आंकड़ा 47 हो गया।

Advertisement
Tags :
tamil nadu newsTamil Nadu News in Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement