चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी सूर्या के खिलाफ दर्ज हुई FIR, धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप

Karnatak Lok Sabha Election: कर्नाटक की बेंगलुरु साउथ सीट से भाजपा के तेजस्वी सूर्या हैं और इस चुनाव में भी इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं। लेकिन, शुक्रवार को तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ गईं जब उनके खिलाफ धर्म के नाम पर वोट मांगने के मामले में केस दर्ज हो गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था जिसे लेकर उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। जानिए पूरा मामला क्या है।
05:19 PM Apr 26, 2024 IST | Gaurav Pandey
Tejasvi Surya
Advertisement

FIR Against Tajasvi Surya :  बेंगलुरु दक्षिण सीट से मौजूदा सांसद और इसी सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या के खिलाफ कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करने के लिए की गई है जिसमें वह धर्म के नाम पर वोट मांगते नजर आए थे। बता दें कि तेजस्वी की सीट पर भी आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ। यहां कांग्रेस की सौम्या रेड्डी उन्हें चुनौती दे रही हैं।

Advertisement

तेजस्वी सूर्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मतदाताओं से कई बार अपील की थी कि वह घरों से बाहर निकलें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। शुक्रवार को दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने सीमा सुरक्षा, आर्टिकल 370 के साथ-साथ राम मंदिर का जिक्र किया था और लोगों से मतदान के आखिरी 4 घंटों का पूरा इस्तेमाल करने की अपील की थी। लेकिन यह वीडियो उन्हीं के लिए संकट का सबब बन गया जब उनके खिलाफ इसमें मामला दर्ज कर लिया गया।

इस तरह भी की थी वोट करने की अपील

इससे पहले उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के वोटर्स के बीच 80-20 के अंतर का एक अजीबो-गरीब दावा भी किया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा के वोटर्स की संख्या 80 प्रतिशत है लेकिन उनमें से केवल 20 प्रतिशत ही वोट करने के लिए निकलते हैं। वहीं, कांग्रेस के 20 परसेंट वोटर हैं लेकिन उनमें से 80 प्रतिशत मतदान करने आते हैं। उन्होंने दावा किया था कि यह अधिकतर पोलिंग बूथ की ग्राउंड रिएलिटी है। हर एक वोट बहुत जरूरी है। आप वोट करें या नहीं कांग्रेस के 20 फीसद लोग वोट कर रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: BJP-कांग्रेस को वोट नहीं देंगे; यूपी के राजपूत भड़के, जानें क्यों किया बॉयकॉट?

ये भी पढ़ें: Neha Sharma क्या बिहार के भागलपुर से लड़ेंगी चुनाव? एक्ट्रेस ने दिया जवाब

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के ‘नए गढ़’ में वोटिंग जारी; क्या वायनाड में फिर जीत पाएंगे राहुल गांधी?

 

Advertisement
Tags :
electionslok sabha election 2024Tejasvi Surya
Advertisement
Advertisement