चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस के किस सीएम ने पीएम मोदी को बताया बड़ा भाई? हाल ही में हासिल की थी सत्ता

Revanth Reddy PM Narendra Modi Elder Brother: तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी को बड़ा भाई कहा है। उन्होंने इस दौरान राज्य के विकास के लिए केंद्र से सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मेरे बड़े भाई हैं। जब केंद्र-राज्यों के बीच टकराव होगा, तो जनता को ही नुकसान होगा।
10:39 PM Mar 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
तेलंगाना में रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
Advertisement

Revanth Reddy PM Narendra Modi Elder Brother: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़े प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दिखाई है। पीएम मोदी सोमवार को 56,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए तेलंगाना में थे। उन्होंने इस दौरान एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी को 'बड़ा भाई' कहा।

Advertisement

गुजरात की तर्ज पर तेलंगाना को किया जाए विकसित 

हाल ही में सत्ता हासिल कर सीएम की कुर्सी तक पहुंचे रेवंत रेड्डी ने इस दौरान गुजरात की तर्ज पर तेलंगाना को विकसित करने के लिए पीएम मोदी से सहयोग मांगा। उन्होंने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी "बड़े भाई" की तरह हैं। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि वह केंद्र से किसी भी तरह का कोई टकराव नहीं चाहते। वे राज्य की तरक्की के लिए केंद्र सरकार से सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे।

अर्थव्यवस्था में देना चाहते हैं सहयोग

रेड्डी ने इस दौरान कहा कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद देश का पांचवां सबसे बड़ा शहर है। ये शहर भारत को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के योगदान देना चाहता है। हम पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य में सहयोग देना चाहते हैं।

Advertisement

लंबे समय बाद सीएम ने साझा किया मंच

आपको बता दें कि लंबे समय बाद ये पहला मौका है, जब आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान तेलंगाना के किसी मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया है। बीआरएस सुप्रीमो और पूर्व सीएम के.चंद्रशेखर राव ने इससे पहले पीएम की आधिकारिक यात्राओं से दूरी बना ली थी।

पीएम मोदी के समर्थन की जरूरत

 

उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री का मतलब हमारे बड़े भाई जैसा होता है। अगर बड़े भाई का समर्थन मिलेगा, तो मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों में विकास कार्यों को आगे बढ़ा सकता है।" उन्होंने कहा कि जब केंद्र और राज्यों के बीच टकराव होगा तो जनता को ही नुकसान होगा। राजनीति केवल चुनाव तक ही सीमित रहनी चाहिए।

इसके बाद राज्य के नेताओं को राज्य की तरक्की के लिए केंद्र की मदद से पीछे नहीं हटना चाहिए। उन्हें विकास के लिए प्रयास करना चाहिए। इस दौरान रेवंत रेड्डी ने कहा कि वह कई बार पीएम मोदी से मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कुछ मुद्दों पर पीएम मोदी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। रेड्डी ने राज्य में सेमीकंडक्टर उद्योग के विस्तार के लिए भी केंद्र से सहयोग मांगा।

ये भी पढ़ें: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

Advertisement
Tags :
PM ModiRevanth ReddyTelangana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement